Create
Notifications

"कोई भी लाइन, लेंथ और गति उन्हें शांत नहीं रख सकती" - सूर्यकुमार यादव को लेकर दिग्गज का बड़ा बयान 

सूर्यकुमार यादव की संजय मांजरेकर ने जमकर तारीफ की है
सूर्यकुमार यादव की संजय मांजरेकर ने जमकर तारीफ की है
Prashant Kumar

टी20 क्रिकेट में भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का अब तक जबरदस्त प्रदर्शन रहा है। छोटे प्रारूप में उनके प्रदर्शन को देखते हुए पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने इस बल्लेबाज की जमकर तारीफ की है।

लगातार अच्छे प्रदर्शन का फायदा सूर्यकुमार यादव को बल्लेबाजों की आईसीसी टी20 रैंकिंग में भी मिला है। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में 44 गेंदों में 76 रनों की पारी के बाद दाएं हाथ का यह बल्लेबाज रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुँच गया है। अब वह टॉप पर मौजूद बाबर आजम से महज दो रेटिंग पॉइंट पीछे हैं और उनके पास आगामी दो मुकाबलों में अच्छा करते हुए नंबर एक बल्लेबाज बनने का मौका है।

उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सफल होने का प्रयास जारी रखा है। मांजरेकर ने सूर्यकुमार की सराहना करते हुए कहा कि पिछले कुछ वर्षों में उनका विकास अभूतपूर्व रहा है। पूर्व खिलाड़ी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा,

पिछले 5 वर्षों में बल्लेबाज के रूप में सूर्या का विकास अभूतपूर्व रहा है! कुछ साल पहले फ्लिक ओवर स्क्वायर लेग उनका एक 'गो टू' शॉट था। अब, उनके पास कई शॉट हैं। कोई लेंथ या लाइन या निश्चित गति नहीं है जो उन्हें शांत रख सके।
Surya’s growth as batter in the last 5 years or so has been just phenomenal! Few years back flick over square leg was his one ‘go to’ shot. Now, he has several. There isn’t a length or line or certain pace that can keep him quiet. 👏🏼👏🏼👏🏼

सूर्यकुमार यादव को उम्मीद होगी कि वह अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखें और ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड में जगह बनाएं।

टी20 में कमाल के हैं सूर्यकुमार यादव के आंकड़े

सूर्यकुमार यादव ने मार्च, 2021 में भारत के लिए छोटे प्रारूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। शुरुआत में उन्हें निरंतर मौके नहीं मिले लेकिन अब वह टी20 टीम के अहम सदस्य बन चुके हैं। इस प्रारूप में उन्होंने अभी तक 22 मुकाबले खेले हैं और 175.60 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 648 रन बनाये हैं। वहीं उनका बल्लेबाजी औसत 38.11 का है। उनके नाम एक शतक और पांच अर्धशतक भी दर्ज हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...