Create

श्रेयस अय्यर तीसरे नंबर के स्लॉट के लिए दीपक हूडा से आगे हैं, पूर्व क्रिकेटर का बयान

श्रेयस अय्यर और दीपक हूडा के बीच तीसरे नंबर के लिए जंग
श्रेयस अय्यर और दीपक हूडा के बीच तीसरे नंबर के लिए जंग

पूर्व क्रिकेटर सबा करीम के मुताबिक भारतीय टी20 टीम में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को तीसरे नंबर पर दीपक हूडा (Deepak Hooda) से पहले मौका मिलेगा क्योंकि वो पेकिंग ऑर्डर में आगे हैं। सबा करीम के मुताबिक श्रेयस अय्यर को अभी दीपक हूडा से पहले कई और चांस मिल सकते हैं।

दरअसल वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में दीपक हूडा का चयन नहीं किया गया था। उनकी जगह श्रेयस अय्यर को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली थी लेकिन वो कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। अय्यर बिना खाता खोले शून्य पर आउट हो गए थे। इसके बाद उनकी काफी आलोचना हुई थी।

श्रेयस अय्यर को एक बार फिर मिलेगा मौका - सबा करीम

अय्यर vs हूडा डिबेट को लेकर सबा करीम ने बड़ी प्रतिक्रिया दी और अय्यर को आगे बताया। उन्होंने इंडिया न्यूज पर बातचीत के दौरान कहा,

ये काफी मुश्किल च्वॉइस है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ होम सीरीज में श्रेयस अय्यर ने तीसरे और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की थी। मेरे हिसाब से श्रेयस अय्यर पेकिंग ऑर्डर में दीपक हूडा से आगे हैं। यही वजह है कि जैसे ही टी20 टीम में उनकी वापसी हुई उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल कर लिया गया। उन्हें आने वाले मुकाबलों में भी कुछ और मौके भी मिलने चाहिए।

इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने टी20 फॉर्मेट में श्रेयस अय्यर के सेलेक्शन पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था कि जब आपके पास दीपक हूडा, संजू सैमसन और इशान किशन जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं तो फिर श्रेयस अय्यर का चयन टी20 टीम में क्यों किया जाता है। वेंकटेश प्रसाद के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को अपने सही प्लेइंग इलेवन का चयन कर लेना चाहिए।

आपको बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20 सोमवार को खेला जाएगा और देखने वाली बात होगी कि इस मैच में किस प्लेयर को मौका मिलता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment