WI vs IND - वसीम जाफर ने पहले टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का किया ऐलान, प्रमुख विकेटकीपर को किया बाहर

Nitesh
वसीम जाफर ने केएस भरत को शामिल नहीं किया है
वसीम जाफर ने केएस भरत को शामिल नहीं किया है

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमिनिका में होने वाले पहले टेस्ट मुकाबले के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। उन्होंने अपनी इस टीम में केएस भरत को विकेटकीपर के तौर पर नहीं चुना है, बल्कि इशान किशन को कीपिंग के लिए उन्होंने टीम में रखा है।

बैटिंग ऑर्डर में वसीम जाफर ने कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल को ओपन करने के लिए सेलेक्ट किया है। रोहित शर्मा ने पहले ही ये कंफर्म कर दिया है कि यशस्वी जायसवाल ही उनके साथ ओपन करेंगे और शुभमन गिल तीसरे नंबर पर खेलने के लिए आएंगे। यही वजह है कि जाफर ने भी बैटिंग ऑर्डर को इसी क्रम पर रखा है। चौथे और पांचवें पोजिशन पर उन्होंने विराट कोहली और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे का चयन किया है।

विकेटकीपर के तौर पर उनका चयन चौंकाने वाला रहा है। वसीम जाफर ने केएस भरत की बजाय इशान किशन को अपनी इस टीम का विकेटकीपर बनाया है। इसके अलावा दो स्पिनर के रूप में रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को जगह दी है। अक्षर पटेल को उन्होंने प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया है।

वसीम जाफर ने पहले टेस्ट मैच की टीम में तीन तेज गेंदबाजों का चयन किया है। उन्होंने जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज और मुकेश कुमार को अपनी प्लेइंग इलेवन में जगह दी है। शार्दुल ठाकुर को उन्होंने शामिल नहीं किया है। कप्तान रोहित शर्मा ने पहले ही कह दिया है कि टीम तीन तेज गेंदबाजों और दो स्पिनर्स के साथ मैदान में उतरेगी और यही वजह है कि वसीम जाफर ने भी यही कॉम्बिनेशन अपनी प्लेइंग इलेवन में रखा है।

पहले टेस्ट मैच के लिए वसीम जाफर की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, इशान किशन, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज और मुकेश कुमार।

Quick Links

App download animated image Get the free App now