Create
Notifications

वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने घुटने टेक ब्लैक लाइव्स मैटर का किया सपोर्ट

वेस्टइंडीज की टीम ब्लैक लाइव्स मैटर आन्दोलन को सपोर्ट कर रही है
वेस्टइंडीज की टीम ब्लैक लाइव्स मैटर आन्दोलन को सपोर्ट कर रही है
Naveen Sharma

वेस्टइंडीज (West Indies) ने पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद में क्वींस पार्क ओवल में भारत (India) के खिलाफ अपने पहले वनडे से पहले घुटने टेके। कैरेबियाई खिलाड़ियों ने 'ब्लैक लाइव्स मैटर' आंदोलन के लिए अपना समर्थन दिखाया, जो पिछले दो वर्षों से चल रहा है। भारत के खिलाफ मुकाबले के दौरान फील्ड पर जाते हुए विंडीज टीम ने ऐसा किया।

कोविड 19 महामारी के बीच क्रिकेट फिर से शुरू होने के बाद से खिलाड़ी पिछले दो वर्षों से मैचों से पहले घुटने टेक रहे हैं। जुलाई 2020 में वेस्टइंडीज के इंग्लैंड दौरे के बाद से ही खिलाड़ियों ने चर्चित BLM आंदोलन के लिए अपना समर्थन दिखाया है। टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भी ऐसा देखा गया था। लगभग हर टीम ने इस मूवमेंट को सपोर्ट किया था। विंडीज टीम अब तक ऐसा करती आ रही है।

जहां तक मैच की बात है तो वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया है। काइल मेयर्स चोट से उबरकर प्लेइंग इलेवन में वापसी कर चुके हैं। हालांकि कोरोना वायरस की वजह से जेसन होल्डर को टीम में शामिल नहीं किया जा सका। पिच की शुरुआती नमी का फायदा उठाने के लिए वेस्टइंडीज के कप्तान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

भारतीय टीम के लिए शिखर धवन और शुभमन गिल ने ओपन किया और बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। धवन और गिल ने मिलकर पहले विकेट के लिए शतकीय भागीदारी की और विंडीज के गेंदबाजों का बखूबी सामना किया। इसके बाद गिल 64 रन बनाकर आउट हो गए।

भारतीय टीम में रविन्द्र जडेजा नहीं खेल रहे हैं। घुटने की चोट की वजह से वह बाहर हैं। अगले मैच में भी जडेजा नहीं खेल पाएंगे। बीसीसीआई ने इस बारे में पहले ही अपना बयान जारी कर दिया है। देखना होगा कि दोनों टीमों का प्रदर्शन इस सीरीज में कैसा रहेगा।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...