वेस्टइंडीज की टीम पर आईसीसी ने की बड़ी कार्रवाई

वेस्टइंडीज टीम ओवर के मामले में पिछड़ गई थी
वेस्टइंडीज टीम ओवर के मामले में पिछड़ गई थी

वेस्टइंडीज (West Indies) की टीम को भारत (India) के खिलाफ शुक्रवार को पहले टी20 मुकाबले में पराजय का सामना करना पड़ा था। ऐसे में उनका ओवर रेट धीमा दर्ज किया गया। आईसीसी ने भी कार्रवाई करते हुए विंडीज टीम के ऊपर 20 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया है। मीडिया रिलीज से आईसीसी ने इस बारे में जानकारी दी है।

मैच रेफरी रिची रिचर्डसन ने कैरेबियाई खिलाड़ियों पर चार्ज लगाया क्योंकि घरेलू टीम ने अपने लक्ष्य से एक ओवर कम किया था। दो मैदानी अंपायरों नाइजेल डुगुइड और लेस्ली रीफर ने आरोप लगाए। वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन द्वारा आरोपों को माने जाने के बाद औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी।

आईसीसी ने अपनी रिलीज में कहा है कि खिलाड़ियों और समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 जो न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित है, खिलाड़ियों पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है। जब टीम तय समय में ओवर पूरे करने में विफल रहती है तब ऐसा किया जाता है।

एकदिवसीय श्रृंखला 0-3 से हारने के बाद, वेस्टइंडीज ने पांच मैचों की टी20 श्रृंखला में भी खराब शुरुआत की। मेजबान टीम शुरूआती मैच में 68 रन से हारकर सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई। पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने 190 रनों का बड़ा स्कोर हासिल किया था। जवाब में खेलते हुए वेस्टइंडीज की टीम 8 विकेट पर 122 रनों के स्कोर तक ही पहुँच पाई। ऐसे में वेस्टइंडीज की टीम को एक बड़ी पराजय का सामना करना पड़ा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now