Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WLvSL, पहला टेस्ट: वेस्टइंडीज ने कसा श्रीलंका पर शिकंजा, बनाई विशाल बढ़त

SENIOR ANALYST
09 Jun 2018, 11:20 IST

क्वींस पार्क ओवल में श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में मेजबान वेस्टइंडीज ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। वेस्टइंडीज की पहली पारी के जवाब में श्रीलंका की टीम अपनी पहली पारी में मात्र 185 रन बनाकर आउट हो गई। दूसरी पारी में कैरेबियाई टीम ने अभी तक 131/4 का स्कोर बना लिया है। इस तरह से वेस्टइंडीज की कुल बढ़त 360 रनों की हो गई है। तीसरे दिन स्टंप्स के समय किरोन पावेल 64 और शेन डाउरिच 11 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

इससे पहले श्रीलंका ने अपने कल के स्कोर 31/3 से आज आगे खेलना शुरु किया। कल के नाबाद बल्लेबाज रोशन सिल्वा आज कुछ खास नहीं कर पाए और 5 रन बनाकर केमार रोच की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद कप्तान दिनेश चंडीमल और निरोशन डिकवेला के बीच 78 रनों की अच्छी साझेदारी हुई। जब लगा कि ये दोनों बल्लेबाज एक बड़ी पारी खेलेंगे तभी दिनेश चंडीमल 44 रन बनाकर आउट हो गए। इसके कुछ देर बाद 140 के स्कोर पर डिकवेला दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। इन दो बल्लेबाजों के आउट होने के बाद श्रीलंका की पारी एक बार फिर बिखर गई और पूरी टीम 185 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। वेस्टइंडीज की तरफ से मिगुलअ कमिंस ने 39 रन देकर 3 विकेट चटकाए। वहीं केमार रोच और शैनन गैब्रियल को 2-2 विकेट मिले।

दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही और टीम ने 75 रन तक अपने 3 विकेट गंवा दिए। लंबे समय बाद टीम में वापसी कर रहे डेवोन स्मिथ 20, क्रेग ब्रैथवेट 16 और शाई होप 1 रन बनाकर आउट हुए। चौथे विकेट के लिए किरोन पावेल और रोस्टन चेज ने 44 रनों की साझेदारी कर पारी को संभाला। हालांकि दिन का खेल खत्म होने के पहले रोस्टन चेज 12 रन बनाकर रंगना हेराथ की गेंद पर बोल्ड हो गए। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक किरोन पावेल और शेन डाउरिच क्रीज पर हैं। डाउरिच ने पहली पारी में नाबाद शतक लगाया था, इसलिए उनसे एक और बड़ी पारी की उम्मीद होगी। श्रीलंका की तरफ से अभी तक दूसरी पारी में लाहिरू कुमारा ने 2 विकेट लिए हैं।

संक्षिप्त स्कोर:

वेस्टइंडीज पहली पारी 414/8 (शेन डॉवरिक 125*,  लाहिरू कुमारा 95/4)

श्रीलंका पहली पारी 185  (दिनेश चंडीमल 44,  मिगुअल कमिंस 39/3 )

वेस्टइंडीज दूसरी पारी 131/4* (किरोन पावेल 64*, लाहिरू कुमारा 28/2)

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...