Create
Notifications

शेन वॉर्न को याद कर सचिन तेंदुलकर ने कही भावुक बात

दोनों की दोस्ती काफी अच्छी मानी जाती थी
दोनों की दोस्ती काफी अच्छी मानी जाती थी
निरंजन
visit

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शेन वॉर्न (Shane Warne) के निधन के बाद हर तरह से बयान आ रहे हैं। फैन्स को भी भरोसा नहीं हो रहा कि यह लीजेंड दुनिया में नहीं रहा। संभवतः हार्ट अटैक से उनका निधन होना बताया गया है। इस बीच पूर्व भारतीय कप्तान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने शेन वॉर्न के निधन के बाद प्रतिक्रिया दी है।

ट्विटर पर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि स्तब्ध हूँ। वॉर्न आप याद आओगे। आपके साथ मैदान पर या बाहर कभी भी सुस्त पल नहीं था। हमेशा मैदान के अंदर और बाहर अपनी मस्ती को संजोकर रखूंगा। भारत में आपका एक खास स्थान था और भारतीयों के दिलों में आपके लिए खास स्थान था। कम उम्र में चले गए।

गौरतलब है कि सचिन तेंदुलकर और शेन वॉर्न एक ही जमाने के क्रिकेटर रहे हैं। दोनों कई बार आमने-सामने भी आए हैं और मैदान पर एक बेहतरीन मुकाबला इनके बीच देखने को मिलता था। मैदान के अंदर और बाहर एक दोस्ती सचिन और वॉर्न के बीच देखने को मिलती थी।

वॉर्न के मैनेजमेंट ने कहा कि वह अपने विला में बेहोश मिले। डॉक्टरों ने प्रयास जरुर किया लेकिन उनको बचाया नहीं जा सका।

Shocked, stunned & miserable…Will miss you Warnie. There was never a dull moment with you around, on or off the field. Will always treasure our on field duels & off field banter. You always had a special place for India & Indians had a special place for you. Gone too young! https://t.co/219zIomwjB

वर्ल्ड क्रिकेट में शेन वॉर्न को उनकी बेहतरीन लेग स्पिन गेंदबाजी की वजह से पसंद किया जाता था। वह भारत में आईपीएल में भी खेले थे। राजस्थान रॉयल्स को पहले आईपीएल में खिताबी जीत दिलाने वाले कप्तान भी शेन वॉर्न ही थे। खेल के बाद उन्होंने कमेंट्री और कोचिंग में भी हाथ आजमाया था।

ऑस्ट्रेलिया के लिए शेन वॉर्न ने कुल 145 टेस्ट मुकाबले खेले और 708 विकेट अपने नाम किये। इसके अलावा एकदिवसीय क्रिकेट में भी शेन वॉर्न ने 293 विकेट हासिल किये। हालांकि टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने का मौका उनको नहीं मिला लेकिन अलग-अलग टी20 लीग में वह खेले हैं।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now