बिग बैश लीग में बायो बबल तोड़ने पर विल सदरलैंड पर लगा जुर्माना

BBL - Renegades v Thunder
BBL - Renegades v Thunder

मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाड़ी विल सदरलैंड (Will Sutherland) पर बिग बैश लीग में बायो बबल तोड़ने के चार्ज लगाए गए हैं। सदरलैंड को बाहरी लोगों के साथ खाना खाते हुए देखा गया है। इसके अलावा वह बाहर जाकर गोल्फ खेलते हुए भी दिखाई दिए हैं। विल सदरलैंड के दोष को देखते हुए उनके ऊपर फाइन लगाया गया है।

लीग की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि बिग बैश लीग के बायो बबल से बाहर जाकर लोगों के साथ खाना खाते हुए गोल्फ खेलते हुए विल सदरलैंड को देखा गया है। सदरलैंड ने चार्ज तो माने हैं लेकिन अपने ऊपर लगे फाइन को अस्वीकार कर दिया है।

विल सदरलैंड ने नकारा जुर्माना

लीग की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि सदरलैंड ने चार्ज माने हैं लेकिन अपने ऊपर लगा 10 हजार डॉलर का फाइन मानने से इंकार किया। कोड ऑफ़ कंडक्ट की सुनवाई के दौरान चार्ज को 5 हजार डॉलर फाइन में बदल दिया गया है। सुनवाई 1 फरवरी को हुई थी और सदरलैंड ने फाइन की राशि को लेकर चैलेंज किया था जो अब कम की गई है।

Melbourne Renegades Training Session
Melbourne Renegades Training Session

इससे पहले भी दिसम्बर में बिग बैश लीग में ऐसी घटना के लिए क्रिस लिन और डैन लॉरेंस के ऊपर भी फाइन लगाया गया था। ये दोनों खिलाड़ी ब्रिस्बेन हीट के लिए खेले हैं। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए विश्व के हर कोने में क्रिकेट सीरीज के लिए बायो बबल का इस्तेमाल किया जा रहा है। पिछले साल यूएई में भी आईपीएल के दौरान कड़े कोरोना नियमों का पालन और बायो बबल में सभी खिलाड़ियों को रहना पड़ा था।

भारत और इंग्लैंड सीरीज के अलावा हर क्रिकेट सीरीज में कोरोना वायरस के लिए बायो बबल बनाया जाता है और खिलाड़ी को बाहर आने की अनुमति नहीं दी जाती। बबल तोड़ने पर सजा का प्रावधान किया गया है।

Quick Links

Edited by निरंजन