Create

वर्ल्ड कप में अपने खेल से आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करना चाहती है न्यूजीलैंड की टीम, कप्तान ने दिया बड़ा बयान

04 मार्च से शुरु होने वाला है महिला वर्ल्ड कप
04 मार्च से शुरु होने वाला है महिला वर्ल्ड कप

अगले महीने से न्यूजीलैंड में महिला वर्ल्ड कप (Women World Cup) की शुरुआत होनी है। टूर्नामेंट को होस्ट कर रही मेजबान टीम न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन (Sophie Devine) इस इवेंट को लेकर काफी उत्सुक हैं। उनका मानना है कि वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में देश की कप्तानी करने से बड़ा कोई गौरव उन्हें नहीं मिल सकता है। इसके अलावा वह अपने घरेलू धरती पर वर्ल्ड कप खेलने को लेकर काफी खुश हैं।

डिवाइन ने इसके अलावा 2000 में महिला वर्ल्ड कप जीतने वाली कीवी टीम की भी तारीफ की है और कहा है कि उस टीम ने काफी लोगों को प्रेरित करने का काम किया था और आगामी वर्ल्ड कप में उनकी टीम भी कुछ ऐसा ही करने की कोशिश करेगी। आईसीसी के लिए अपने कॉलम में डिवाइन ने लिखा,

2000 में अपने घर में वर्ल्ड कप जीतना कीवी टीम के लिए बड़ी उपलब्धि थी। इस जीत से ही हमारी टीम में मौजूद कई वर्तमान खिलाड़ियों को प्रेरणा मिली थी और हम उम्मीद करते हैं कि हम घरेलू और विश्वभर के लोगों को प्रेरित कर पाएंगे। हम सबको पता है कि अपने घर में रोज इतना बड़ा इवेंट खेलने का मौका नहीं मिलता है।

खेल को बढ़ावा देने में होगा हमारा अहम योगदान- डिवाइन

डिवाइन के मुताबिक बांग्लादेश और थाईलैंड को देखने के बाद लगता है कि महिला क्रिकेट का अब भी विकास हो रहा है और अब इस खेल को आगे बढ़ाने में उनकी टीम का अहम योगदान हो सकता है।

उन्होंने कहा,

मुझे खुशी है कि वर्ल्ड कप क 10 टीमों का कर दिया गया है। मुझे लगता है कि खेल के विकास को सुनिश्चित करने के लिए हमारा योगदान अहम होने वाला है। यह साल महिला क्रिकेट के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है क्योंकि कॉमनवेल्थ गेम्स में इसका डेब्यू होने वाला है। इसके बाद अगले साल की शुरुआत में टी-20 वर्ल्ड कप भी होना है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment