Create

NZvWI: जेसन होल्डर को दूसरे टेस्ट से किया गया निलंबित

न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन टेस्ट में धीमी ओवर रेट के कारण वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर को दूसरे टेस्ट से निलंबित कर दिया गया है। मेजबान टीम ने इस मैच में 67 रनों से जीत दर्ज की थी। इसके अलावा उन पर 60 फीसदी मैच फीस का जुर्माना भी लगाया गया है। टीम के अन्य सदस्यों की 30 फीसदी मैच फीस में कटौती की गई है।

आईसीसी ने मंगलवार को कहा की तय समय से वेस्टइंडीज की गेंदबाजी 3 ओवर पीछे थी और इसी को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है। आईसीसी के धीमी ओवर रेट अपराध की आचार संहिता के अनुसार खिलाड़ियों की 10 फीसदी मैच फीस हर ओवर के हिसाब से कटती है। इसमें कप्तान पर दोगुना जुर्माना लगता है।

पिछले 12 महीनों में होल्डर को दो बार धीमी ओवर रेट के लिए दोषी पाया गया है। इससे पहले अप्रैल 2017 में भी पाकिस्तान के खिलाफ वेस्टइंडीज की ओवर रेट धीमी रही थी। इसलिए उन पर आईसीसी के नियमों के मुताबिक उन पर बैन लगाया गया है। इसमें यह प्रावधान है कि बैन के तुरंत बाद अगले अंतरराष्ट्रीय मैच में कप्तान पर प्रतिबन्ध लगा दिया जाता है। इसमें कोई भी प्रारूप हो, अगले मैच में कप्तान पर बैन लगता ही है।

होल्डर पर मैदानी अम्पायर इयान गोल्ड और और रॉड टकर के साथ टीवी अम्पायर ब्रूस ऑक्सनफोर्ड के साथ चौथे अम्पायर वैन नाइट्स ने चार्ज लगाए। मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने इसके बाद पेनल्टी लगाई। सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट 9 दिसम्बर से हैमिल्टन में शुरू होगा।

दो टेस्ट मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड ने पहले मैच में शानदार जीत दर्ज कर पहली ही 1-0 की बढ़त प्राप्त कर ली है। जेसन होल्डर के नहीं खेलने से मेहमान टीम की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों प्रभावित होंगी। होल्डर को एक शानदार ऑलराउंडर के रूप में जाना जाता है। उनके बिना वेस्टइंडीज के लिए खेलना थोड़ा मुश्किल रहने वाला है।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment