COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WIvBAN, दूसरा टेस्ट: जेसन होल्डर की शानदार गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने हासिल की विशाल बढ़त

16   //    14 Jul 2018, 10:20 IST

जमैका में वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन के अंत तक मेजबान टीम काफी मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। वेस्टइंडीज की टीम का स्कोर दूसरी पारी में स्टंप्स तक एक विकेट के नुकसान पर 19 रन था और उनकी कुल बढ़त 224 रनों की हो गई है।

इससे पहले 295-4 से आगे खेलते हुए वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 354 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। शिमरोन हेटमायर (84) अपने कल के स्कोर में सिर्फ 2 रन जोड़कर आउट हो गए। बाकी बल्लेबाज भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए और टीम ने काफी जल्दी 6 विकेट गंवा दिए। हालांकि उनके लिए कप्तान जेसन होल्डर ने नाबाद 33 रनों की पारी खेली। दूसरी तरफ बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन ने 5 विकेट लिए, तो तेज गेंदबाज अबू जायेद ने भी तीन विकेट हासिल किए।

पहली पारी में बांग्लादेश की टीम की शुरूआत एक बार फिर काफी खराब रही और 20 रनों तक लिटन दास (12) और मोमिनुल हक (0)के विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद तमिम इकबाल (47) और शाकिब अल हसन (32) ने 59 रनों की साझेदारी की, लेकिन शाकिब के आउट होते ही पूरी बल्लेबाजी एक बार फिर लड़खड़ा गई। मुशफिकुर रहिम (24), महमदुल्लाह (0) और नुरुल हसन (0) भी ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक पाए। पूरी टीम महज 149 रनों पर सिमट गई। वेस्टइंडीज के लिए कप्तान जेसन होल्डर ने 5, तो कीमो पॉल और शैनन गैब्रियाल ने दो -दो विकेट लिए।

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने पहली पारी में शतक लगाने वाले क्रेग ब्रैथवेट (8) का विकेट अंतिम ओवर में गंवा दिया था, उनको शाकिब अल हसन ने आउट किया। डेवोन स्मिथ 8 और नाइटवॉचमैन कीमो पॉल 0 रन बनाकर खेल रहे हैं।

इस मैच में वेस्टइंडीज की पकड़ काफी मजबूत हो गई है और उनके लिए इस मैच में हारना काफी मुश्किन नजर आ रहा है। हालांकि देखना दिलचस्प होगा कि क्या बांग्लादेश की टीम कोई बड़ा उलटफेर कर पाएगी।

संक्षिप्त स्कोर: 

वेस्टइंडीज: 354 एवं 19/1

बांग्लादेश: 149

Advertisement
Fetching more content...