वर्ल्ड कप 2017 सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराना बेस्ट यादों में से एक- झूलन गोस्वामी

झूलन गोस्वामी
झूलन गोस्वामी

भारत की महिला तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 19 साल पूरे किए हैं, और इस सप्ताह के शुरू में उनके शानदार करियर में एक और पंख जुड़ गया जब उन्हें आईसीसी महिला वनडे टीम ऑफ द डिकेड में नामित किया गया। झूलन गोस्वामी ने तीन अन्य भारतीय महिलाओं के साथ दशक की इस टीम में जगह बनाई।

अपने लंबे करियर को देखते हुए गोस्वामी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2017 विश्व कप सेमीफाइनल जीत उनकी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट यादों में से एक रही। भारत ने 2017 विश्व कप के फाइनल में जाने के लिए ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराया, जहां वे अंततः इंग्लैंड से हार गए और टूर्नामेंट में अभियान उपविजेता के रूप में समाप्त हुआ।

झूलन गोस्वामी का बयान

उनकी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट यादों के बारे में पूछे जाने पर झूलन गोस्वामी ने स्पोर्ट्स टुडे से कहा कि 2017 विश्व कप सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराया वह मुख्य यादों में से है। यदि आपने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट देखा है तो वे एक बेहतर और अच्छी तरह से तैयार टीम है। उनके पास नंबर 9 और नंबर 10 तक बल्लेबाज हैं। लेकिन हमने बाहर आकर इस तरह से प्रदर्शन किया और यह हमारी टीम का अविश्वसनीय प्रदर्शन था। गोस्वामी ने यह भी कहा कि भारतीय टीम इस तरह से ऑस्ट्रेलिया की टीम को हरा देगी, इसके बारे में किसी ने नहीं सोचा था।

झूलन गोस्वामी
झूलन गोस्वामी

झूलन गोस्वामी ने अपने करियर का दूसरा बेहतरीन पल 2016 में ऑस्ट्रेलिया में हुई टी20 सीरीज को बताया। इसमें भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में जाकर सीरीज पर कब्जा जमाया था। झूलन गोस्वामी ने अपने करियर के दोनों यादगार पल ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाफ ही बताए।

आईसीसी ने दशक की बेस्ट वनडे टीम में भारतीय टीम से झूलन गोस्वामी के अलावा मिताली राज, हरमनप्रीत कौर और पूनम यादव को शामिल किया है।

Quick Links

Edited by निरंजन