Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ENGvIND: भारतीय टीम को हराना नंबर 1 बनने से ज्यादा महत्वपूर्ण है- इयोन मॉर्गन

FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:22 IST

इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन ने भारत के खिलाफ होने वाले तीसरे एकदिवसीय मुकाबले से पहले कहा कि उनके लिए नंबर 1 टीम बने रहने से ज्यादा भारत के खिलाफ सीरीज जीतना महत्वपूर्ण है। लॉर्ड्स में हुए मुकाबले को जीतते ही इंग्लैंड टीम ने आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में पहला स्थान पक्का कर लिया था। हालांकि टी20 सीरीज को गंवाने के बाद इयोन मॉर्गन वन-डे सीरीज कोे जीतना चाहते हैं।

तीसरे मैच से पहले मीडिया से बात करते हुए मॉर्गन ने कहा, "भारत एक मजबूत टीम है, ट्रेंट ब्रिज में सबने इस चीज़ को देखा ही है। इसी वजह से भारत को सीरीज में हराना काफी शानदार अनुभव होगा और इससे हमारे आत्मविश्वास में भी इजाफा होगा। यह सीरीज का निर्णायक मुकाबला होने वाला है और ऐसे मैच हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण होते हैं। हमें एक बार फिर लॉर्ड्स के प्रदर्शन को दोहराना होगा।"

भारत ने ट्रेंट ब्रिज में हुए पहले एकदिवसीय मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की थी, तो वहीं दूसरी मैच में इंग्लैंड ने जोरदार वापसी करते हुए भारत को एकतरफा मुकाबले में हराया था। सीरीज के तीसरे मैच में एक बार फिर कुलदीप यादव अहम भूमिका निभा सकते हैं।

कुलदीप यादव को लेकर मॉर्गन ने कहा, "हमने पिछले मैच में कुलदीप के खिलाफ अच्छी शुरुआत की और हम उन्हें जितना खेलेंगे, उतने ही बेहतर तरीके से उनका सामना कर सकते हैं।"

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज अभी 1-1 से बराबर है और दोनों ही टीमों की नजर कल लीड्स में होने वाले मुकाबले को जीतकर सीरीज पर कब्जा करने पर होगा। भारतीय टीम जहां पहले ही टी20 सीरीज को 2-1 से जीत चुकी है और अब उनकी नजर एकदिवसीय सीरीज को भी जीतने के ऊपर होगी। दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम भी उम्मीद करेगी कि वो लॉर्ड्स की तरह भारतीय टीम के ऊपर दबाव बनाते हुए इस मैच को जीतना चाहेंगे।

Published 16 Jul 2018, 16:14 IST
Advertisement
Fetching more content...