ऑस्ट्रेलिया ने एशेज के पहले वनडे में इंग्लैंड को हराया

Australia v England - ODI Ashes Series: Game 1
Australia v England - ODI Ashes Series: Game 1

मल्टी फॉर्मेट महिला एशेज में इंग्लैंड की महिला टीम को ऑस्ट्रेलियाई महिलाओं ने पहले एकदिवसीय मैच में 27 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 9 विकेट पर 205 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड की टीम 45 ओवर में 178 रनों के स्कोर पर आउट हो गई। बेथ मूनी को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की ओपनर बल्लेबाज रॉसेल हैंस को 4 रन के निजी स्कोर पर चलता किया। इसके बाद हिली और लेनिंग ने क्रमशः 27 और 28 रन बनाए। इन दोनों के आउट होने पर कुछ विकेट गिरे। इए बीच बेथ मूनी ने एक छोर से टिककर रन बनाए और अपनी टीम को संकट से भी निकाला। वह 73 रन बनाकर आउट हुई। निचले क्रम से ताहलिया मैक्ग्रा 29 रन के निजी स्कोर पर चलती बनीं और ऑस्ट्रेलिया की टीम 9 विकेट पर 205 रन के स्कोर तक पहुँच गई। इंग्लैंड के लिए कैट क्रॉस और ब्रंट ने 3-3 विकेट हासिल किये।

जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड की टीम ने टैमी ब्युमोंट का विकेट गंवाया। वह 3 रन बनाकर आउट हो गईं।उनके बाद हीदर नाईट बिना खाता खोले चलते बनीं। इस बीच नियमित अंतराल पर विकेट गिरने लगे। नताली सीवर ने कुछ देर क्रीज पर खड़े होकर रन बनाए और वह 45 रन के निजी स्कोर पर चलती बनीं। उनके अलावा कैथरिन ब्रंट सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज थीं, वह 32 रन बनाकर चलती बनीं। इस तरह इंग्लैंड की पूरी टीम 178 रनों के कुल स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गई और ऑस्ट्रेलिया ने मुकाबले को 27 रनों से अपने नाम कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए डार्सी ब्राउन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किये।

संक्षिप्त स्कोर

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम: 205/9

इंग्लैंड महिला टीम: 178/10

Quick Links

Edited by निरंजन