Create
Notifications

फील्डिंग करते समय महिला खिलाड़ी को लगी गंभीर चोट, अस्‍पताल ले जाया गया

एडिलेड स्‍ट्राइकर्स की मैडी पैना फील्डिंग करते समय गंभीर रूप से घायल हुईं
एडिलेड स्‍ट्राइकर्स की मैडी पैना फील्डिंग करते समय गंभीर रूप से घायल हुईं
Vivek Goel

महिला बिग बैश लीग (Women Big Bash League) के दर्शक मंगलवार की रात हैरान रह गए जब एडिलेड स्‍ट्राइकर्स (Adelaide Strikers) की स्‍टार मैडी पैना (Maddie Penna) एक दर्दनाक घटना के बाद मैदान पर दर्द से करहाती हुई नजर आईं।

सिडनी थंडर के खिलाफ मैच में पैना के चेहरे पर गेंद लगी, जिसके बाद उन्‍हें मैदान के बाहर जाना पड़ा। 21 साल की फील्‍डर प्‍वाइंट पर मुस्‍तैद थी, जब उन्‍होंने ताहिला विलसन का शॉट रोकने का प्रयास किया। दुर्भाग्‍यवश गेंद उछली और सीधे जाकर पैना के चेहरे पर लगी।

एडिलेड स्‍ट्राइकर्स की खिलाड़ी कुछ मिनटों तक मैदान पर ही बेसुध रहीं और फिर मेडिकल स्‍टाफ ने आकर उनका ख्‍याल रखा। कमेंटेटर एडम पीकॉक ने कहा, 'पैना को बहुत जोर से गेंद लगी है। वह काफी दर्द में नजर आ रही हैं। यह बहुत दुखद है। दुनिया में ऐसा कोई तरीका नहीं, जिससे वो इस तरह कुछ करने से बचती।'

Maddie Penna cops a nasty bounce and the ball hits her in the head. Thankfully she's walking herself off but she'll get checked out just in case #WBBL07

मिचेल गोजको ने कहा, 'यह देखना दर्दनाक है। हमें उस चोट का एहसास हुआ। यह देखना सुखद नहीं। मुझे भी चेहरे पर कई बार गेंद लगी है। हम उम्‍मीद करते हैं कि मैडी ठीक हो। जब यह हुआ तो बहुत बुरा लगा।' पैना को उपचार के लिए मैदान से बाहर ले जाया गया।

स्‍ट्राइकर्स ने थंडर को हराया

एडिलेड स्‍ट्राइकर्स ने सिडनी थंडर को मैच में 18 रन से मात दी। स्‍ट्राइकर्स ने टूर्नामेंट में इस सीजन में अपना सबसे बड़ा स्‍कोर 176/4 बनाया। दक्षिण अफ्रीकी स्‍टार्स डान वान नीकर्क और लौरा वॉलवार्ड ने शानदार बल्‍लेबाजी की। ओपनर नीकर्क ने 58 रन बनाए जबकि वॉलवार्ड ने 32 गेंदों में 54 रन की पारी।

विलसन (42) और फोएब लिचफील्‍ड (40) की दमदार पारियों के बावजूद थंडर की टीम कभी लक्ष्‍य का पीछा करते हुए फ्रंटफुट पर नजर नहीं आई। उभरती हुई इंग्लिश खिलाड़ी इसी वोंग ने थंडर के लिए बाद में शानदार पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सकीं। 19 साल की वोंग ने केवल 17 गेंदों में 6 छक्‍के की मदद से 43 रन बनाए। इससे पहले वोंग ने गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए दो ओवर मेडन डाले थे।


Edited by Vivek Goel

Comments

Fetching more content...