Create

वुमेंस आईपीएल को लेकर बड़ी खबर, 5 टीमों के बीच एक महीने तक खेले जाएंगे मुकाबले

Nitesh
वुमेंस आईपीएल के आयोजन को लेकर बड़ी खबर आई सामने (Photo Credit - IPLT20)
वुमेंस आईपीएल के आयोजन को लेकर बड़ी खबर आई सामने (Photo Credit - IPLT20)

वुमेंस आईपीएल (Women’s IPL) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबरों के मुताबिक अब वुमेंस आईपीएल का आयोजन पूर्ण रूप से होगा और अगले साल मार्च में इसका आयोजन होगा। पीटीआई की खबर के मुताबिक वुमेंस आईपीएल में कुल पांच टीमें हिस्सा लेंगी और ये पूरे एक महीने तक चलेगा।

दरअसल अभी तक वुमेंस आईपीएल में तीन टीमें होती थीं और उनके बीच केवल चार ही मुकाबले खेले जाते थे। इसी वजह से सभी खिलाड़ियों को काफी कम मौके मिलते थे। हालांकि खबरों के मुताबिक अब पूर्ण रूप से लंबे स्तर पर वुमेंस आईपीएल की रूपरेखा तैयार की जा रही है।

मार्च में हो सकता है वुमेंस आईपीएल का आयोजन - रिपोर्ट्स

पीटीआई से बातचीत में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बारे में बताया 'हां वुमेंस आईपीएल की शुरूआत मार्च के पहले हफ्ते में होगी और हमने पहले साल के लिए चार हफ्ते का विंडो तैयार किया है। साउथ अफ्रीका में टी20 वर्ल्ड कप 9 फरवरी से 26 फरवरी तक खेला जाएगा और उसके तुरंत बाद हम महिला आईपीएल का आयोजन करेंगे। इस समय इस टूर्नामेंट में केवल पांच ही टीमें होंगी लेकिन इन्वेस्टर्स के इंटरेस्ट को देखते हुए छह टीमें भी की जा सकती हैं। समय आने पर टीमों के लिए ऑक्शन प्रोसेस का भी ऐलान होगा।'

आपको बता दें कि वुमेंस आईपीएल के आयोजन को लेकर समय-समय पर भारतीय महिला खिलाड़ियों के भी बयान सामने आते रहे हैं। भारतीय टीम की दिग्गज सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने भी कहा था कि वुमेंस आईपीएल का आयोजन बड़े स्तर पर होना चाहिए। मंधाना ने कहा था कि राज्यों में इतनी लड़कियां हैं कि कम से कम 5-6 टीमों के साथ वुमेंस आईपीएल की शुरूआत की जा सके। इसके बाद धीरे-धीरे हम इसे 8 टीम तक बढ़ा सकते हैं।

Edited by Nitesh
Be the first one to comment