सुपरनोवाज ने जीता महिला टी20 चैलेंज का खिताब, फाइनल में वेलोसिटी को हराया

 मुकाबला अंतिम गेंद तक गया लेकिन सुपरनोवाज ने अंत में जीत दर्ज की
मुकाबला अंतिम गेंद तक गया लेकिन सुपरनोवाज ने अंत में जीत दर्ज की

महिला टी20 चैलेंज के फाइनल मैच में सुपरनोवाज (SPN) ने वेलोसिटी (VEL) को 4 रन से हराते हुए तीसरी बार खिताब जीत लिया। पहले खेलते हुए सुपरनोवाज ने 7 विकेट पर 165 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए वेलोसिटी ने 8 विकेट पर 161 रन बनाए। इस तरह सुपरनोवाज चैम्पियन बन गई।

टॉस जीतकर वेलोसिटी ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन यह गलत साबित हुआ। सुपरनोवाज के लिए प्रिय पूनिया और डॉटिन ने धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए पहले विकेट के लिए 73 रन जोड़े। इसके बाद पूनिया 28 रन बनाकर चलती बनीं। यहाँ से डॉटिन ने धाकड़ बल्लेबाजी की और हरमनप्रीत कौर ने उनका साथ निभाया। डॉटिन 44 गेंद में 62 और हरमनप्रीत 29 गेंद में 43 रन बनाकर आउट हुईं। इसके बाद स्थिति खराब हो गई और लगातार विकेट गिरे। अंततः सुपरनोवाज की टीम 7 विकेट पर 165 रनों का स्कोर बनाने में सफल रही। वेलोसिटी के लिए कैट क्रॉस, सिमरन बहादुर और दीप्ति शर्मा ने 2-2 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए वेलोसिटी ने सबसे पहले अपनी तूफानी ओपनर शेफाली वर्मा का विकेट गंवाया। वह 8 गेंद में 15 रन बनाकर आउट हुईं। उनके बाद यास्तिका भाटिया भी 13 रन बनाकर चलती बनीं। यहाँ से वेलोसिटी के कुछ और विकेट गिरे। किरण नवगिरे बिना खाता खोले आउट हुईं। वहीँ चंतम ने 6 रन बनाए। हालांकि लगातार गिर रहे विकेटों के बीच लॉरा वॉलवार्ट ने एक छोर से रन बनाए। वह अपना अर्धशतक बनाने में सफल रहीं। वह 40 गेंद में 65 रन बनाकर नाबाद रहीं। निचले क्रम से सिमरन बहादुर ने तेज खेलते हुए 10 गेंद में नाबाद 20 रन बनाए लेकिन वेलोसिटी चैम्पियन बनने से 4 रन दूर रह गई। इस तरह वेलोसिटी 8 विकेट पर 161 रन बना पाई। सुपरनोवाज के लिए अलाना किंग ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma