आईसीसी ने महिला वर्ल्ड कप 2021 क्वालीफायर स्थगित किया

न्यूजीलैंड में होगा मुख्य इवेंट
न्यूजीलैंड में होगा मुख्य इवेंट

आईसीसी ने कोरोना वायरस महामारी के चलते महिला वर्ल्ड कप क्वालीफायर 2021 को स्थगित कर दिया है। इसके अलावा यूरोप डिविजन 2 के अंडर 19 वर्ल्ड कप क्वालीफायर 2022 के मैचों के लिए भी यही निर्णय लिया गया है। आईसीसी ने एक बयान जारी कर मंगलवार को बताया कि सदस्यों, सम्बंधित सरकारों और पब्लिक हेल्थ ऑथोरिटीज से बात करने के बाद इस निर्णय से मदद मिलेगी।

महिला क्वालीफायर के मुकाबले श्रीलंका में 3 जुलाई से 19 जुलाई के बीच मुकाबले होने थे। दस टीमों के इस टूर्नामेंट की टॉप तीन टीमें अगले साल न्यूजीलैंड में मुख्य टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई करती। यूरोप डिविजन 2 अंडर 19 वर्ल्ड कप क्वालीफायर मैच डेनमार्क में 24 जुलाई से 30 जुलाई के बीच होने वाले थे। फ़िलहाल दोनों टूर्नामेंट रद्द किये गए हैं।

यह भी पढ़ें: 3 बल्लेबाज जिन्होंने डेब्यू टेस्ट और अंतिम टेस्ट में शतक जड़ा

आईसीसी ने रणनीति बताई

आईसीसी के इवेंट्स हेड डेविड टेटली ने कहा है कि बॉडी हिस्सेदार सदस्यों के साथ मिलकर भविष्य में नई डेट निकालने के लिए काम करेगी। ये अहम इवेंट्स हैं, महिला क्वालीफायर टूर्नामेंट न्यूजीलैंड के मुख्य इवेंट से एक कदम दूर है। हम सदस्यों के साथ मिलकर एक नए कार्यक्रम के लिए उचित समय देखेंगे ताकि ये इवेंट जल्दी संपन्न हो सके।

आईसीसी के सामने अंडर 19 वर्ल्ड कप डिविजन के लिए दक्षिण अफ्रीका और एशिया डिविजन के मैच कराने की भी चुनौती रहेगी। दोनों क्रमशः जुलाई और दिसम्बर में होने हैं। एशिया में थाईलैंड और अफ्रीका में तंजानिया आयोजन स्थल हैं। देखना होगा कि इस पर क्या फैसला आता है। सबसे अहम चीज पुरुष टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होगा। अक्टूबर में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए भी आईसीसी को फैसला लेना है। रिव्यू मीटिंग्स के बाद ही इस बारे में आईसीसी कोई फैसला लेगी। जुलाई के बाद ही इस पर स्थिति साफ़ हो पाएगी।

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now