Create

पूजा वस्त्राकार के प्रदर्शन को लेकर आया बड़ा बयान

New Zealand v India - 2022 ICC Women's Cricket World Cup
New Zealand v India - 2022 ICC Women's Cricket World Cup

भारतीय महिला खिलाड़ी वेदा कृष्णामूर्ति (Veda Krishnamurthy) का मानना है कि न्यूजीलैंड में चल रहे महिला विश्व कप 2022 में पूजा वस्त्राकर (Pooja Vastrakar) का एक अलग रूप देखने को मिल रहा है। वस्त्राकर विश्व कप के अपने पहले दो मैचों में टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ियों में से एक रही हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में भारतीय टीम के लिए बेहतरीन 67 रन की धाकड़ पारी खेली। न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार को हुए मुकाबले में उन्होंने 4 विकेट झटके।

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में वेदा ने कहा कि कुल मिलाकर इस विश्व कप में एक अलग पूजा वस्त्राकर देखने को मिल रही है। एक आत्मविश्वासी, आक्रामक, अनुभवी पूजा वस्त्राकर और यह देखना अच्छा है। यह सिर्फ उनकी डेथ बॉलिंग ही नहीं थी, बल्कि शुरुआत में जब वो बॉलिंग के लिए आईं तो काफी प्रभावी नजर आईं।

वेदा कृष्णामूर्ति ने आगे कहा कि राजेश्वरी गायकवाड़ के बाद अगर कोई प्रभावी गेंदबाज थीं तो वह पूजा वस्त्राकर थीं। 34 रन देकर 4 विकेट उनका बेस्ट आंकड़ा है और उनकी गेंदबाजी में यॉर्कर गेंदबाजी भी देखने को मिली।

What a brilliant 47th over by Pooja Vastrakar - 1,W,W,0,1,0. She finishes her spell with 4/34 in 10 overs.

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप मुकाबले में पूजा हैट्रिक बॉल तक पहुँच गईं थी। हालांकि वह हैट्रिक लेने में सफल नहीं रही। अंजुम चोपड़ा ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह दुर्भाग्यशाली रही थी कि उन्होंने हैट्रिक नहीं ली। गेंद को ब्लॉकहोल में लाना आसान नहीं है और वह ऐसी गेंदबाज नहीं है जो भारत के लिए लगातार गेंदबाजी कर रही हो।

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में पराजय का सामना करना पड़ा। पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ने 9 विकेट पर 260 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए भारतीय टीम 198 रन के कुल स्कोर पर सिमट गई। भारत के लिए सबसे ज्यादा 71 रन हरमनप्रीत कौर ने बनाए।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment