Create
Notifications

IPL में इस बार महिला टी20 चैलेंज हो सकता है रद्द

reaction-emoji
निरंजन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अधिकारियों ने शेष 31 खेलों के मेजबान के रूप में यूएई को वेन्यू घोषित करके इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें संस्करण के भाग्य को सील कर दिया। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप पर फैसला अभी नहीं आया है, लेकिन महिला टी20 चैलेंज पर लगभग फैसला हो चुका है। महिला टी20 चैलेंज आईपीएल के दौरान ही होता है और इस बार यह रद्द हो सकता है।

तीन टीमों का महिला आईपीएल 2018 से सफलतापूर्वक चल रहा है और इसने शेफाली वर्मा, राधा यादव और हरलीन देओल जैसे भविष्य के सितारों को दिया है। इस साल पुनर्निर्धारित आईपीएल स्थिरता को देखते हुए महिला टी20 चुनौती को शामिल करने की कोई गुंजाइश नहीं है।

एक रिपोर्ट के अनुसार टूर्नामेंट के रद्द होने पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन चीजों की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने तीन टीमों के इस टूर्नामेंट के भविष्य के बारे में पुष्टि की। पिछले एसजीएम में महिला टी20 चैलेंज पर कोई चर्चा नहीं हुई थी लेकिन बोर्ड ने इसे पहले ही अंतिम रूप दे दिया है। भारत की महिला टीम सितंबर में एक लंबे दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएगी इसलिए स्वाभाविक रूप से हम इस टूर्नामेंट को होस्ट करने की स्थिति में नहीं होंगे।

भारतीय टीम जाएगी ऑस्ट्रेलिया

भारतीय टीम सभी प्रारूप के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएगी और इसका समय भी सितम्बर में ही निर्धारित किया गया है। ऐसे में कहा जा सकता है कि आईपीएल में महिला टी20 चैलेंज रद्द हो सकता है। भारतीय महिला टीम ऑस्ट्रेलिया में एक टेस्ट मुकाबला भी खेलेगी।

मूल योजना के अनुसार बीसीसीआई ने आईपीएल प्लेऑफ़ के दौरान दिल्ली में टी20 लीग चैलेंज आयोजित करने का फैसला किया था लेकिन बिना कोई आधिकारिक खबर दिए बोर्ड ने खिलाड़ियों को टूर्नामेंट रद्द होने के लिए तैयार रहने को कहा। पिछले साल भी बीसीसीआई के अधिकारियों ने अंतिम समय में कहा कि टूर्नामेंट यूएई में होगा।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...