Create

वर्ल्ड कप का फाइनल गंवाने के बाद इंग्लैंड की कप्तान ने दिया बड़ा बयान, बताई हार की वजह 

फाइनल में हार मिलने के बाद हीदर नाइट ने दी प्रतिक्रिया
फाइनल में हार मिलने के बाद हीदर नाइट ने दी प्रतिक्रिया

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम को महिला वर्ल्ड कप (Women World Cup) के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 71 रनों से हार मिली है। 2017 में वर्ल्ड चैंपियन रहने वाली इंग्लैंड की टीम अपना खिताब डिफेंड नहीं कर सकी है। बड़े मुकाबले में हार के बाद इंग्लैंड की कप्तान हीदर नाइट (Heather Knight) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि टॉस के समय मुकाबला 50-50 था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने अदभुत प्रदर्शन करके मैच हमारे हाथ से छीन लिया। उन्होंने आगे कहा,

एलिसा ने शानदार पारी खेली और यह मेरे द्वारा देखी गई सर्वश्रेष्ठ पारी थी। यदि हम उन्हें 300 के करीब रोक पाए होते तो हमारे पास स्कोर का पीछा करने का अच्छा मौका रहता। नताली ने स्पिन और तेज गेंदबाजी दोनों के खिलाफ मैदान के हर हिस्से में रन बनाए और यह दुर्भाग्य था कि हम में से कोई उनका साथ नहीं दे सका। हम अच्छी साझेदारियां नहीं कर सके, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने यह काम बखूबी किया और हमें उनसे सीखने की जरूरत है।

"अपनी टीम के प्रदर्शन पर मुझे काफी गर्व है"- नाइट

भले ही इंग्लैंड ने खिताब जीतने का मौका गंवा दिया, लेकिन नाइट का कहना है कि वह अपनी टीम द्वारा किए गए प्रदर्शन से काफी खुश हैं और उन्हें अपने खिलाड़ियों पर गर्व है। नाइट ने कहा,

मैं अपने ग्रुप पर काफी गर्व महसूस कर रही हूं। हमने चीजों को बदलने में सफलता पाई और वर्ल्ड कप जीतने के काफी करीब पहुंचे थे। ग्रुप में कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन अद्भुत रहा और सोफी एक्लेस्टन का नाम खास तौर से लिया जाना चाहिए। वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज रहीं और उन्होंने एक वर्ल्ड कप में सर्वाधिक विकेट का भी रिकॉर्ड बनाया। इन युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन देखकर मुझे काफी संतुष्टि हुई है।

टूर्नामेंट के शुरुआती तीन मुकाबले लगातार हारने के बाद ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो जाएगी, लेकिन उन्होंने दमदार वापसी करते हुए खुद को उपविजेता बनाया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment