Create

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में जगह बनाने के बाद इंग्लैंड की कप्तान ने दिया बड़ा बयान

Australia v England - 2022 ICC Women's Cricket World Cup
Australia v England - 2022 ICC Women's Cricket World Cup

डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड ने महिला वर्ल्ड कप (Women World Cup) के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। पहले तीन मैचों में लगातार हार झेलने के बाद मुश्किल में दिख रही इंग्लैंड ने आखिरी चार मैच जीतते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की है। लीग स्टेज के आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 100 रनों के बड़े अंतर से हराया है। इस जीत के साथ उन्होंने अपने रन-रेट को भी सुधारा है।

लीग स्टेज का आखिरी मैच जीतने और सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के बाद इंग्लैंड की कप्तान हीदर नाइट ने कहा है कि इस मैच में उनकी टीम का लक्ष्य सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने का था। उन्होंने आगे कहा,

काफी खुश हूं। कुछ और रन बनते तो मुझे अच्छा लगता, लेकिन विकेट काफी धीमा था। सोफिया डंकले हमारे लिए एक बेहतरीन खोज रही हैं। वह गेंद को क्लीन हिट करती हैं। हम सेमीफाइनल में किससे खेलने वाले इसके लिए हमें इंतजार करना पड़ेगा। एक आंख नेट रन-रेट पर है और दूसरी सेमीफाइनल से पहले अपने गेंदबाजों का ख्याल रखने पर है। जो भी सामने आएगा हम उसका सामना खुशी से करेंगे।

शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने बांग्लादेश को हराया

आखिरी लीग स्टेज मुकाबले में इंग्लैंड की बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। टीम ने 234/6 का स्कोर बनाया था जिसमें सोफिया डंकले ने सर्वाधिक 67 रनों का योगदान दिया। सोफिया ने 72 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके लगाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की बल्लेबाजी बुरी तरह लड़खड़ा गई और पूरी टीम 134 के स्कोर पर सिमट गई।

इंग्लैंड के लिए स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में केवल 15 रन खर्च किए और तीन विकेट हासिल किए। उन्होंने 10 में से चार ओवर मेडन फेंके थे। शार्लेट डीन ने भी तीन विकेट चटकाए। सीनियर गेंदबाज कैथरीन ब्रंट ने पांच में से तीन ओवर मेडन डालते हुए केवल सात ही रन खर्च किए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment