Create

वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद भारतीय कप्तान मिताली राज ने दिया बड़ा बयान

New Zealand v India - 2022 ICC Women's Cricket World Cup
New Zealand v India - 2022 ICC Women's Cricket World Cup

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को महिला वर्ल्ड कप (Women World Cup) के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करीबी हार मिली है। इस हार के साथ ही भारत के लिए वर्ल्ड कप का सफर समाप्त हो गया है। आखिरी ओवर में सात रनों की जरूरत होने पर दक्षिण अफ्रीका ने मैच को आखिरी गेंद पर जीता। अहम मुकाबले में दिल तोड़ने वाली हार मिलने के बाद भारतीय कप्तान मिताली राज ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। मिताली ने कहा है कि वह अपनी टीम द्वारा किए गए प्रदर्शन पर गर्व महसूस करती हैं। उन्होंने आगे कहा,

मुझे लगता है कि लड़कियों ने अपना सब कुछ झोंक दिया था। मुकाबला अच्छा था। इससे हमारा सफर समाप्त हुआ, लेकिन हम अपने प्रदर्शन पर गर्व महसूस करते हैं। यदि झूलन गोस्वामी टीम में होती तो उसका एक अलग ही लाभ मिलता। सारी चीजों का एक अंत होता है। भावनाओं पर काबू पाने में समय लगेगा, लेकिन यह एक खेल है।

मिताली के लिए दिल तोड़ने वाला रहा आखिरी वर्ल्ड कप

दो दशक से अधिक के समय से भारत के लिए खेल रही मिताली के लिए संभवतः यह आखिरी वर्ल्ड कप टूर्नामेंट था। 39 साल की मिताली ने छह बार विश्वकप खेला हुआ है। मिताली ने भले ही अपने रिटायरमेंट को लेकर कुछ साफ नहीं कहा है, लेकिन इस बात के संकेत दिखे हैं कि अब वह जल्द ही अपने रिटायरमेंट की घोषणा कर सकती हैं।

निश्चित तौर पर मिताली अपने करियर को वर्ल्ड कप जीत के साथ समाप्त करने की कोशिश में थीं, लेकिन उनका यह सपना अधूरा रह गया। मिताली वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाली एवं सबसे अधिक अर्धशतक लगाने वाली महिला बल्लेबाज हैं। अपने आखिरी वर्ल्ड कप मुकाबले में मिताली ने 68 रनों की पारी खेली और सबसे अधिक उम्र में वनडे वर्ल्ड कप में अर्धशतक लगाने वाली भारतीय बल्लेबाज बनीं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment