ऑस्ट्रेलिया ने धमाकेदार बल्लेबाजी कर इंग्लैंड को पहले टी20 में हराया

Australia v England: Ashes Series - T20 Game 1
Australia v England: Ashes Series - T20 Game 1

महिला एशेज (Women Ashes) के पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इंग्लैंड की टीम को 9 विकेट के बड़े अंतर से हरा दिया। यह सीरीज मल्टी फॉर्मेट है। पहले खेलते हुए इंग्लैंड की महिलाओं ने 4 विकेट खोकर 169 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 17 ओवर में 1 विकेट पर 170 रन बनाते हुए मैच अपने नाम करते हुए सीरीज में बढ़त हासिल कर ली।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन इंग्लैंड की ओपनरों ने पहले विकेट के लिए धाकड़ साझेदारी करते हुए 82 रन जोड़े। इस बीच ब्युमोंट पहले विकेट के रूप में आउट हुईं। वह 30 रन बनाकर चलती बनीं। डेनियल वायट ने एक छोर से तेज बल्लेबाजी करते हुए 54 गेंदों में 70 रन की पारी खेली। उनके बाद नताली सीवर ने भी 32 रन बनाए और इंग्लिश टीम 4 विकेट पर 169 रनों के स्कोर तक पहुंची। ऑस्ट्रेलिया के लिए ताहलिया मैक्ग्रा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किये।

जवाब में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने एलिसा हिली का विकेट सबसे पहले गंवाया। वह 7 रन के निजी स्कोर पर आउट हुईं। उनके बाद असली खेल शुरू हुआ और इंग्लैंड को संभलने का भी मौका नहीं मिल पाया। मैग लेनिंग और ताहलिया मैक्ग्रा ने दूसरे विकेट के लिए अविजित शतकीय भागीदारी निभाई। लेनिंग ने 44 गेंद में 64 रन बनाए। वहीँ मैक्ग्रा ने 49 गेंद में नाबाद 91 रन की पारी खेलते हुए इंग्लिश गेंदबाजी को तहस नहस कर दिया। दोनों ने 17 ओवर में 1 विकेट पर 170 रन का स्कोर हासिल करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम को जीत दिलाई। मैक्ग्रा को ऑल राउंड प्रदर्शन के कारण प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया। इंग्लैंड की टीम इस मैच में दूसरी पारी के दौरान कहीं नज़र नहीं आई।

संक्षिप्त स्कोर

इंग्लैंड महिला टीम: 169/4

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम: 170/1

Quick Links