ऑस्ट्रेलिया की रोमांचक दूसरे वनडे की आखिरी गेंद पर जीत, इंग्लिश बल्लेबाज का धुआंधार शतक बेकार

England v Australia - Women
England v Australia - Women's Ashes: 2nd ODI

ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे रोमांचक मैच में इंग्लैंड को तीन रन से हराकर महिला एशेज (Women's Ashes 2023) पर फिर से कब्ज़ा कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 282/7 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 279/7 का स्कोर बनाया। महिला एशेज 2023 में ऑस्ट्रेलिया की 6 मैचों में तीसरी जीत है और 8 अंकों के साथ अब इस सीरीज में उनकी हार नहीं होगी।

इंग्लैंड की तरफ से नताली शीवर-ब्रंट ने 99 गेंदों में 111 रनों की धुआंधार शतकीय पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सकीं। ऑस्ट्रेलिया की स्पिनर एलाना किंग को 44 रन देकर 3 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और छठे ओवर में 27 के स्कोर तक दोनों ओपनर पवेलियन लौट चुकी थीं। एलिस पेरी ने बेथ मूनी (33) के साथ तीसरे विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी निभाई, लेकिन 88 के स्कोर पर मूनी और 102 के स्कोर पर ताहलिया मैक्ग्रा (5) के आउट होने से ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा।

इसके बाद पेरी ने एश्ली गार्डनर (33) के साथ पांचवें विकेट के लिए 56 और एनाबेल सदरलैंड (50 के साथ छठे विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी निभाई। 47वें ओवर में 239 के स्कोर पर पेरी 91 रन बनाकर आउट हुईं और अपने शतक से चूक गईं। उसी ओवर में 240 के स्कोर पर एनाबेल सदरलैंड भी अर्धशतक लगाकर आउट हो हुईं। हालाँकि जॉर्जिया वारेहम ने 14 गेंदों में 37 रनों में ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम को 280 के पार पहुंचाया। इंग्लैंड की तरफ से सोफी एकलेस्टन और लॉरेन बेल ने तीन-तीन विकेट लिए।

बड़े लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत तेज़ हुई और पहले विकेट के लिए टैमी ब्यूमोंट (60) ने सोफिया डंकली (13) के साथ 66 रनों की साझेदारी निभाई, लेकिन इसके बाद इंग्लैंड को नियमित अंतराल पर झटके लगते रहे। हालाँकि नताली शीवर ने एक छोर संभाला हुआ था, लेकिन 39वें ओवर में 203 के स्कोर तक उनके अलावा सभी प्रमुख बल्लेबाज पवेलियन लौट चुकी थीं।

नताली शीवर-ब्रंट ने आठवें विकेट के लिए साराह ग्लेन (22*) के साथ 76 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाई और साथ ही अपना बेहतरीन शतक भी पूरा किया, लेकिन टीम को जीत तक नहीं ले जा सकीं। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एलाना किंग के अलावा एश्ली गार्डनर ने भी तीन विकेट लिए।

महिला एशेज 2023 का आखिरी मुकाबला यानी कि वनडे सीरीज का तीसरा मैच 18 जुलाई को टांटन में खेला जाएगा। इंग्लैंड की टीम जीत के साथ सीरीज का अंत करना चाहेगी, वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम जीत के साथ एशेज पर एकतरफा कब्ज़ा करना चाहेगी।

Quick Links

Edited by Prashant
App download animated image Get the free App now