Create

विमेंस बिग बैश लीग के आठवें सीजन का शेड्यूल हुआ घोषित, सभी राज्यों में खेले जाएंगे मैच

अक्टूबर से नवंबर के बीच खेला जाएगा टूर्नामेंट
अक्टूबर से नवंबर के बीच खेला जाएगा टूर्नामेंट

विमेंस बिग बैश लीग (WBBL) के आगामी सीजन का शेड्यूल घोषित हो चुका है। तीन सीजनों में ऐसा पहली बार होगा जब इस टूर्नामेंट के मुकाबले सभी छह राज्यों में खेले जाएंगे। टूर्नामेंट की शुरुआत 13 अक्टूबर से होगी और इसका ग्रुप स्टेज 20 नवंबर को समाप्त होगा। इस बार के टूर्नामेंट में एक और नई चीज देखने को मिलेगी। इस बार गुरुवार की रात को मुकाबले कराए जाएंगे क्योंकि मिडवीक का इस्तेमाल करने की कोशिश हो रही है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने यह साफ किया है कि अब वे विमेंस टूर्नामेंट को वरीयता दे रहे हैं और उनके मैचों को प्राइम टाइम में दिखाने के लिए तैयार हैं। यही कारण है कि इस बार गुरुवार की रात को मैच कराने का फैसला लिया गया है। गुरुवार का दिन फैंस के लिए त्योहार जैसा रहता है और इस दिन खेलों को काफी अधिक दर्शक मिलते हैं। पुरुष मैचों में इसका फायदा लेने के बाद बोर्ड अब महिलाओं में भी इसका फायदा लेगी।

ऑस्ट्रेलिया के टी20 वर्ल्ड कप मैचों से नहीं टकराएगा टूर्नामेंट

इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में ही टी20 वर्ल्ड कप भी खेला जाना है, लेकिन WBBL के मैच इससे नहीं टकराएंगे। बोर्ड ने टूर्नामेंट का शेड्यूल इस तरह से बनाया है कि इसके मैच वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के मैचों से नहीं टकराएंगे। WBBL दुनिया के सबसे सफल विमेंस टी20 लीग्स में से एक हैं। इस लीग में दुनियाभर की महिला क्रिकेटर्स हिस्सा लेती हैं।

टूर्नामेंट का पहला संस्करण 2015-16 में खेला गया था और अब तक इसके सात संस्करण खेले जा चुके हैं। तीन टीमों ने दो-दो बार खिताब पर अपना कब्जा जमाया है। ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी ने टूर्नामेंट में सबसे अधिक 3674 रन बनाए हैं। न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन मे सबसे अधिक 120 छक्के लगाए हैं। ऑस्ट्रेलिया की मोली स्ट्रैनो ने टूर्नामेंट में सबसे अधिक 119 विकेट हासिल किए हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment