Trinbago Knight Riders ने जीता Women's CPL के पहले सीजन का खिताब, फाइनल में बारबाडोस रॉयल्स को हराया

Nitesh
ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने शानदार प्रदर्शन किया (Photo Credit - WIPA)
ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने शानदार प्रदर्शन किया (Photo Credit - WIPA)

वुमेंस सीपीएल (Womens CPL) के पहले सीजन का खिताब ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने अपने नाम कर लिया है। टीम ने फाइनल मुकाबले में बारबाडोस रॉयल्स को 10 रन से हराकर टाइटल जीता। पहले बल्लेबाजी करते हुए ट्रिनबागो नाइट राइडर्स वुमेंस टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 100 रन बनाए। जवाब में बारबाडोस रॉयल्स की टीम 18.4 ओवर में 90 रन बनाकर सिमट गई।

टूर्नामेंट में तीन टीमों ने हिस्सा लिया था और कुल मिलाकर लीग स्टेज में तीन ही मैच खेले गए थे। पहला मैच ट्रिनबागो नाइट राइडर्स और बारबाडोस रॉयल्स के बीच हुआ था, जिसमें ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने महज एक रन से रोमांचक जीत हासिल की थी। ट्रिनबागो नाइट राइडर्स और गयाना अमेजन वॉरियर्स के बीच दूसरा मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। वहीं तीसरे मुकाबले में बारबाडोस रॉयल्स ने गयाना अमेजन वॉरियर्स को 4 विकेटों से हराकर फाइनल में जगह बना ली थी।

हेली मैथ्यूज के ऑलराउंड परफॉर्मेंस के बावजूद टीम को मिली हार

फाइनल मुकाबला वॉर्नर पार्क, सेंट किट्स में खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के लिए कप्तान डियांड्रा डॉटिन ने बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने 62 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 59 रन बनाए। हालांकि इसके अलावा और कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सकी जिसकी वजह से टीम 100 रन तक ही पहुंच पाई। बारबाडोस की कप्तान हेली मैथ्यूज ने 22 रन देकर 3 विकेट लिए।

टार्गेट का पीछा करने उतरी बारबाडोस रॉयल्स की बल्लेबाजी काफी खराब रही। कप्तान हेली मैथ्यूज के अलावा और कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी नहीं हासिल कर पाई। मैथ्यूज ने 49 गेंद पर 3 चौके की मदद से 46 रन बनाए लेकिन दूसरी बल्लेबाजों से उन्हें साथ नहीं मिला और इसी वजह से टीम को हार का सामना करना बड़ा। ट्रिनबागो की तरफ से अनीसा मोहम्मद ने 16 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment