Create

क्रिकेट न्यूज: प्लेऑफ के दौरान खेले जाएंगे महिला आईपीएल के मैच, तीन टीमें लेंगी हिस्सा

Enter caption

आईपीएल के 12वें संस्करण में दर्शक रोमांचक मुकाबलों का खूब आनंद ले रहे हैं। अब खबर है कि वे सिर्फ पुरुष टीम के मैचों का ही नहीं बल्कि महिला टीमों के आईपीएल मुकाबलों का भी लुत्फ उठा सकते हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अब मिनी महिला आईपीएल कराने का फैसला किया है। इसको लेकर दिल्ली में हुई प्रशासक समिति (सीओए) की बैठक में टूर्नामेंट के प्रारूप को लेकर चर्चा हुई और उस पर फैसला लिया गया। महिला आईपीएल में तीन टीमें हिस्सा लेंगी।

पिछले साल आईपीएल के 11वें संस्करण के दौरान महिलाओं के आईपीएल के लिए एक प्रदर्शनी मैच का आयोजन किया गया था। इस साल बीसीसीआई ने प्रदर्शनी मैच की बजाए तीन टीमों के बीच चार मैचों का मिनी टूर्नामेंट कराने का फैसला किया है। इस साल महिला आईपीएल में ज्यादा विदेशी खिलाड़ियों के साथ टीमों में 14-14 खिलाड़ी होंगी। इसमें पिछले साल प्रदर्शनी मैच के दौरान शामिल होने वाली कुछ शीर्ष खिलाड़ियों के अलावा डेन वैन नीकेर, डिआंड्रा डोटिन, मैरिजेन कप और चमारी अट्टापट्टू भी खेलती नजर आ सकती हैं। कहा जा रहा है कि इसमें छह देशों की खिलाड़ी हिस्सा लेंगी।

पता चला है कि महिला आईपीएल के मुकाबलों का आयोजन रात आठ बजे से होगा। एक मैच विशाखापट्टनम और अन्य मैच बेंगलुरु में खेले जा सकते हैं। लॉजिस्टिक और ब्रॉडकास्टिंग जैसी दिक्कतों से बचने के लिए बीसीसीआई ने फैसला किया है कि ये सभी मैच पुरुषों के आईपीएल प्लेऑफ मुकाबलों के दौरान खेले जाएंगे। हर महिला टीम एक-एक बार एक-दूसरे का सामना करेगी। इनमें से जो दो टीमें फाइनल में पहुंचेंगी, उनका मुकाबला 12 मई को होगा। पिछले साल आईपीएल के दौरान मुंबई में महिला टीम का एक प्रदर्शनी मैच खेला गया था, जिसमें दो टीमें थीं। एक टीम ट्रेल ब्रेजर्स की कमान कप्तान हरमनप्रीत कौर और दूसरी टीम सुपरनोवस की कप्तान स्मृति मंधाना थीं। इसमें हरमनप्रीत कौर की टीम ने स्मृति मंधाना की टीम को शानदार मुकाबले में तीन विकेट से पराजित कर दिया था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment