COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Women's T20 Challenger Trophy, 2018: भारतीय महिला ब्लू टीम ने महिला ग्रीन को 8 विकेट से हराया

SENIOR ANALYST
33   //    18 Aug 2018, 13:06 IST

अलूर में चल रही महिला टी20 चैलेंजर ट्रॉफी के मुकाबले में भारतीय महिला ब्लू की टीम ने महिला रेड को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया ग्रीन की पूरी टीम 19.4 ओवर में 46 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में महिला ब्लू की टीम ने 9.5 ओवर में 2 विकेट खोकर 47 रन बनाते हुए 8 विकेट से जीत दर्ज कर ली।

इंडिया ब्लू ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया जो बिलकुल सही साबित हुआ। इंडिया ग्रीन की टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई। इंडिया ग्रीन की 9 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी प्राप्त नहीं कर पाई। सबसे अधिक रन वाली बल्लेबाज प्रत्युषा (18) रहीं। उनके अलावा सुषमा वर्मा ने भी 14 रनों की पारी खेली। पूरी टीम ने सिर्फ बॉल खेलने के अलावा रन बनाना उचित नहीं समझा। लगभग पूरे ओवर खेलने के बाद भी उनकी टीम 46 रन बनाकर सिमट गई। अनुजा पाटिल और प्रीती बोस ने ने इंडिया ब्लू के लिए सबसे अधिक 3-3 विकेट चटकाए। पूनम यादव और सुमन गुलिया को भी 1-1 सफलता मिली।

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया ब्लू ने वेल्लास्वामी वनिता का विकेट 5 रन के कुल स्कोर पर गंवा दिया था। कुछ समय बाद दूसरी ओपनर हेमलता भी 13 रन बनाकर आउट हुईं लेकिन लक्ष्य बेहद मामूली होने की वजह से उन्हें शुरूआती दोनों झटकों से कोई फर्क नहीं पड़ा। तानिया भाटिया 29 और नेहा तंवर 3 रन बनाकर नाबाद लौटीं और दसवें ओवर की पांचवीं गेंद पर इंडिया ब्लू ने 8 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया। राजेश्वरी गायकवाड़ ने 15 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

संक्षिप्त स्कोर

महिला इंडिया ग्रीन 46/10

महिला इंडिया ब्लू: 47/2

Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...