Create

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोमांचक वर्ल्ड कप मैच में हार के बाद भारतीय कप्तान मिताली राज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

India v Australia - 2022 ICC Women's Cricket World Cup
India v Australia - 2022 ICC Women's Cricket World Cup

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को विमेंस वर्ल्ड कप (Womens World Cup) के मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है। आखिरी ओवर तक चले रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट से जीत दर्ज की है। टूर्नामेंट में यह भारत की लगातार दूसरी और कुल मिलाकर पांच मैचों में तीसरी हार है। इस हार के बाद भारत के लिए टूर्नामेंट के अगले राउंड में जाना भी मुश्किल हो गया है। इस हार के बाद भारतीय कप्तान मिताली राज ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। मिताली ने कहा,

जब आप हारते हैं तो हमेशा आपको लगता है कि टीम ने 10-15 रन कम बनाये थे। मेरे हिसाब से ऑस्ट्रेलिया ने जिस तरह पारी की शुरुआत की थी और वे हमेशा जरूरी रन-रेट से आगे ही चल रहे थे। फील्डर्स ने आज गेंदबाजों का साथ नहीं दिया। बल्लेबाजी में हम सुधार करना चाहते थे और करने में सफल रहे। बचे हुए मैचों में हमें हर विभाग में अच्छा करना होगा। अगले दो मैच हमें हर हाल में जीतने होंगे।

लगातार पांचवीं जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 277/7 का मजबूत स्कोर खड़ा किया था। 28 के स्कोर पर दो विकेट गिरने के बाद यास्तिका भाटिया (59) और मिताली राज (68) ने 130 रनों की शानदार साझेदारी की थी। अंत में हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 57 रन बनाए तो वहीं पूजा वस्त्राकर ने 34 रनों की अच्छी पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के लिए डार्सी ब्राउन ने सबसे अधिक तीन विकेट हासिल किए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को रचेल हेंस (43) और एलिसा हीली (72) ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 19.2 ओवर्स 121 रनों की साझेदारी की थी। हालांकि, अगले दो रन के भीतर दोनों ओपनर्स गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया मुश्किल में दिख रही थी, लेकिन कप्तान मेग लेनिंग ने उन्हें संकट से बाहर निकाला। लेनिंग ने 107 गेंदों में 97 रनों की पारी खेली। अंत में बेथ मूनी ने 20 गेंदों में नाबाद 30 रन बनाते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment