Create

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप फाइनल से पहले इंग्लैंड की प्रमुख खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

विमेंस वर्ल्ड कप 2022 में सबसे अधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं सोफी एकलस्टोन
विमेंस वर्ल्ड कप 2022 में सबसे अधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं सोफी एकलस्टोन
Neeraj Pandey

पिछले महीने की शुरुआत में शुरु होने वाला विमेंस वर्ल्ड कप (Womens World Cup) अंतिम स्टेज में पहुंच गया है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच रविवार (03 अप्रैल) को टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाना है। इंग्लैंड की टीम लगातार तीन मुकाबले हारने के बाद टूर्नामेंट से बाहर होने की स्थिति में थी, लेकिन वहां से उन्होंने गजब की वापसी की है। अब फाइनल से पहले इंग्लैंड की स्टार स्पिनर सोफी एकलस्टोन (Sophie Ecclestone) ने कहा है कि उनकी टीम कप्तान हीदर नाइट (Heather Knight) के लिए खिताब जीतना चाहती है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में सोफी ने कहा,

जाहिर तौर पर हमारे लिए शुरुआत अच्छी नहीं थी और लगातार तीन मुकाबले हारना अच्छी बात नहीं थी। हमने जिस तरह से वापसी की है उसको लेकर हीदर नाइट को इस ग्रुप पर गर्व होगा। उम्मीद करते हैं कि आगामी रविवार को हम हीदर के लिए टाइटल जीत सकेंगे।

पहले तीन मैच हारने के बाद कैसे हुई इंग्लैंड की वापसी?

सोफी ने आगे बताया कि जब टीम शुरुआती तीन मुकाबले लगातार हारी थी तो ड्रेमिंग रूम में कुछ लोग रोए थे। हालांकि, एक टीम मीटिंग ने सब बदल दिया और टीम ने दमदार वापसी की। उन्होंने कहा,

हमने कुछ मीटिंग की जिसमें बातचीत हुई कि हमारे पास अब खोने के लिए कुछ नहीं है और इसी ने टर्निंग प्वाइंट का काम किया। हमने आपस में बात की थी कि हम जो ट्रेनिंग में कर रहे हैं वही हमें मैदान में करना होगा और बिना किसी डर के खेलना होगा।

टूर्नामेंट के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बिना कोई विकेट लिए 77 रन खर्च करने वाली सोफी ने खुद टूर्नामेंट में शानदार वापसी की है। आठ मैचों में 12.85 की शानदार औसत के साथ वह सबसे अधिक 20 विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं। वह फाइनल में कोई विकेट नहीं भी लेंगी तो भी टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज रहेंगी। सेमीफाइनल में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था और फाइनल में उसे दोहराना चाहेंगी।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...