Create
Notifications
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: 3 बल्लेबाज जो अम्बाती रायडू की जगह चुने जा सकते हैं

  • अंबाती रायुडू चौथे नंबर पर प्रभाव छोड़ने में असफल रहे हैं
Ankit Pasbola
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 19 Mar 2019, 12:30 IST

Indiआई

आगामी वर्ल्ड कप मई से इंग्लैंड में खेला जाना है। भारत निश्चित रूप से खिताब जीतने के प्रबल दावेदारों में से एक है। अधिकांश भारतीय खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के लिए अपना टिकट सुरक्षित कर लिया है। भारतीय बल्लेबाजी क्रम में नम्बर 4 थोड़ी परेशानी की वजह बना हुआ है। वनडे क्रिकेट में नंबर 4 की स्थिति अत्यधिक महत्वपूर्ण है। नंबर 4 बल्लेबाज को परिस्थिति के हिसाब से बल्लेबाजी करने की आवश्यकता होती है। भारतीय कप्तान विराट कोहली इस पोजिशन पर अम्बाती रायुडू को सबसे सही विकल्प मानते हैं। हालांकि रायडू का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हालिया प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है।

पिछले कुछ वर्षों से, भारत एक ऐसे बल्लेबाज को खोजने के लिए संघर्ष कर रहा है जो 4 नंबर में फिट हो सकता है। यहां देखें 2019 विश्व कप के लिए भारत के लिए उपलब्ध 3 विकल्पों पर एक नज़र:

#3 ऋषभ पंत

Indiसज्ज

बायें हाथ के युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत ने टेस्ट क्रिकेट में काफी प्रभावित किया है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में सम्पन्न हुई टेस्ट श्रृंखला में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है मगर एकदिवसीय टीम में मिले सीमित अवसरों में वह अपनी जगह बनाने में असफल रहे हैं।

मुख्य चयनकर्ता एम.एस.के. प्रसाद ने हाल ही में संकेत दिया है कि पंत विश्वकप के लिए एकदिवसीय टीम में विकल्प हैं और विश्व कप टीम में जगह बना सकते हैं। बाएं हाथ के कीपर बल्लेबाज ने अब तक सिर्फ 4 वनडे खेले हैं और 25.67 की औसत और 140 की स्ट्राइक रेट से 77 रन बनाए हैं।

उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सफलता का स्वाद चखा है, मगर उनकी बल्लेबाजी की शैली एकदिवसीय मुकाबले के लिए अधिक अनुकूल है । पंत ने बल्ले से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन किया है ।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


1 / 3 NEXT
Published 11 Mar 2019, 15:54 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit