COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

विश्व कप 2019: 3 खिलाड़ी जो नंबर चार, पांच और छह पर उम्दा बल्लेबाजी कर सकते हैं 

टॉप 5 / टॉप 10
5.39K   //    20 Mar 2019, 15:51 IST

England v India - 2nd Vitality International T20

विश्व कप से तुरंत पहले ऑस्ट्रेलिया के हाथों अपनी ही धरती पर वनडे सीरीज में हार टीम इंडिया के लिए किसी धक्के से कम नहीं है। 2-0 से सीरीज में आगे चलने के बावजूद भी टीम इंडिया अपना विजय रथ जारी नहीं रख सकी और अंतिम तीन मुकाबले हारकर सीरीज गवां बैठी। इस सीरीज में फिर से एक बार टीम इंडिया की कमजोर कड़ी यानी की उसका मध्यक्रम का पोल पूरी तरह से खुल गया। टीम इंडिया को अपनी इस कमजोरी का हल विश्व कप से पहले निकालना ही पड़ेगा वरना बहुत देर हो जाएगी। एक समय था जब टीम इंडिया के मध्यक्रम में युवराज सिंह और सुरेश रैना जैसे दिग्गज बल्लेबाज हुआ करते थे। उन दोनों को ही मैच जीताने में महारथ हासिल थी लेकिन वर्तमान में महेंद्र सिंह धोनी को अगर छोड़ दिया जाए तो अन्य सभी बल्लेबाजों में अनुभवहीनता साफ़ झलकती है ।

महेंद्र सिंह धोनी को विश्व का सर्वश्रेष्ठ फिनिशर कहा जाता है और उन्होंने अनगिनत बार टीम इंडिया की नैया को पार लगाने का काम किया है लेकिन अब उनमें भी बढ़ती उम्र का असर दिखने लगा है। ऐसे में मध्यक्रम में उनके मदद के लिए ऐसे बल्लेबाजों का होना भी आवश्यक है जो उनकी तरह टीम को जीत दिला सके। किसी भी टीम की बल्लेबाजी क्रम का नंबर चार, पांच और छह बहुत ही महत्वपूर्ण होता है इसलिए आज हम आपको विश्व कप में टीम इंडिया का नंबर चार, पांच और छह क्रम कैसा हो ये बताने वाले हैं।

# विजय शंकर (नंबर 4)

New Zealand v India - International T20 Game 3

हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति विजय शंकर के लिए वरदान साबित हुई। न्यजीलैंड दौरे पर उन्होंने जो दबाव की स्थिति में बल्लेबाजी की उसे देखकर ऐसा लगता है की वो विपरीत परिस्थितिओं में भी टीम की नैया को पार लगा सकते हैं। इंग्लैंड की पिच और मौसम बहुत हद तक न्यूजीलैंड के समान ही रहता है। ऐसे में विजय शंकर इंग्लैंड में भी टीम इंडिया के लिए कारगर साबित हो सकते हैं।

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई घरेलु वनडे सीरीज में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। विजय शंकर तकनीकी रूप से सक्षम बल्लेबाज नजर आते हैं। उनमें ये क्षमता है की वो चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं और टीम के लिए अपना बहुमूल्य योगदान दे सकते हैं। विजय शंकर जरुरत के समय ठीक ठाक गेंदबाजी भी कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच की अंतिम ओवर में शानदार गेंदबाजी करके उन्होंने टीम इंडिया को जीत दिलाई थी।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...