Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: तीन भारतीय खिलाड़ी जो इस टूर्नामेंट में पहली बार खेलेंगे

Neeraj sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.68K   //    05 Mar 2019, 12:57 IST

Enter caption

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 तीस मई से शुरू होकर चौदह जुलाई तक जारी रहेगा। केवल तीन महीने का वक्त शेष है और जल्द ही सभी टीम भी सामने आ जाएँगी कि कौन-कौन खिलाड़ी अपने देश का प्रतिनिधित्व करता नजर आयेगा।

क्रिकेट एक्सपर्ट, भारत और इंग्लैंड को विश्व विजेता के रूप में देख रहे हैं। भारतीय टीम की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए भारत को विश्व कप का प्रबल दावेदार कहना कई मायनों में सही भी है। इंग्लैंड को इसलिए प्रबल दावेदार के रूप में देखा जा रहा है क्योंकि इंग्लैंड को अपने घरेलू दर्शकों का भरपूर साथ मिलने वाला है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की धरती पर उन्हें हराना कोई आसान कार्य नहीं है, इसी कारण भारतीय टीम का मनोबल सातवें आसमान पर है।

भारत के पास बेहतरीन टीम संयोजन है और कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जो आगामी विश्व कप में भारत के लिए अपना डेब्यू मैच खेल सकते हैं। आइये डालते हैं प्रकाश कुछ ऐसे ही खिलाड़ियों पर।

जसप्रीत बुमराह

jaspreet bumrah world cup 2019

डेथ ओवर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह का भारतीय टीम में स्थान लगभग पक्का माना जा रहा है। बुमराह ने कई बार भारत को आख़िरी क्षणों में हारे हुए मैच में वापसी कराई है। जसप्रीत बुमराह का एकदिवसीय क्रिकेट डेब्यू जनवरी 2016 में हुआ था। बुमराह ने अपना पहला एकदिवसीय मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला और उन्होंने पहले मैच में ही दर्शा दिया था कि यह गेंदबाज, जल्द ही भारतीय गेंदबाजी की रीढ़ बनकर उभरने वाला है।

बीते तीन वर्षों में बुमराह ने 45 एकदिवसीय मैच खेलते हुए 21.2 की बेहतरीन औसत से 80 विकेट चटकाए हैं। विश्व कप में भी जसप्रीत बुमराह नाम का यह गेंदबाज सटीक यॉर्कर गेंदों से विपक्षी बल्लेबाजों की नाक में दम करने में पूर्णतः सक्षम है। संभावनाएं अत्यधिक हैं कि विश्व कप 2019 में बुमराह सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...