Create
Notifications
Advertisement

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019: 3 अनसुलझे सवाल जिनके जवाब भारतीय टीम को टूर्नामेंट से पहले ढूंढने होंगे 

  • ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद भारतीय टीम के सामने कई सवाल खड़े हो गए हैं
Rahul Pandey
ANALYST
फ़ीचर
Modified 19 Mar 2019, 12:55 IST

# 2 ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक - आदर्श बैकअप विकेट कीपर कौन है?

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू वनडे के लिए अनुभवी दिनेश कार्तिक की जगह टीम में शामिल किया गया था। मगर दुख की बात है कि न तो यह युवा खिलाड़ी खुद को विकेट कीपर के रूप में स्थापित कर पाया और न ही उन्हें मिले दो अवसरों में बल्लेबाज के रूप में। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस श्रृंखला में पंत के प्रदर्शन पर टिप्पणी करने या उनका विश्लेषण करने पर विचार करना पड़ा क्योंकि उन्हें सिर्फ दो अवसर मिले। लेकिन भारत के विश्व कप टीम में स्थान बनाने के लिए प्रतिस्पर्धा ही कुछ ऐसी है।

हालाँकि यह कहना होगा कि अब तक पंत को एकदिवसीय प्रारूप में जो मौके मिले, उसे वह भुना नहीं सके हैं और उनकी विकेट-कीपिंग भी बिलकुल अच्छी नही रही। उनका एश्टन टर्नर की स्टंपिंग में ना कर पाना मोहाली में दोनों टीमों के बीच का अंतर साबित हुआ।

अनुभव को देखते हुए वैसे तो दिनेश कार्तिक को विश्व कप में भारत की पहली पसंद होना चाहिए था, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि डीके शायद चयन की दौड़ से बाहर हैं। ऐसे में अब चयनकर्ताओं द्वारा चुनी टीम की ही प्रतीक्षा करनी होगी। संभवत: आईपीएल 2019 में ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करने वाला विकेटकीपर एमएस धोनी के लिए एक बैकअप विकल्प के रूप में विश्व कप में जगह बना सकता है।


PREVIOUS 2 / 3 NEXT
Published 18 Mar 2019, 20:14 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit