COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: तीन महान खिलाड़ी जो अपनी टीमों के लिए मैच विजेता साबित हो सकते हैं

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.93K   //    20 May 2019, 17:31 IST

Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां संस्करण अब समाप्त हो चुका है। फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई के खिलाफ जीत दर्ज कर अपना चौथा आईपीएल खिताब जीता। आईपीएल के बाद अब सभी क्रिकेट प्रशंसक विश्वकप का इंतज़ार कर रहे हैं। क्रिकेट के इस महासंग्राम में इस बार कुल 10 टीमें एक दूसरे से भिड़ेंगी और क्रिकेट की सबसे शानदार ट्रॉफी को जीतने की पूरी कोशिश करेंगी।

साल 2019 का विश्वकप काफी शानदार होने वाला है। जहाँ यह प्रतियोगिता क्रिस गेल, इमरान ताहिर और महेंद्र सिंह धोनी जैसे महान खिलाड़ियों का आखिरी विश्वकप साबित होगा, वहीं दूसरी ओर राशिद खान, हार्दिक पांड्या और कागिसो रबाडा जैसे खिलाड़ी खेल के सबसे बड़े मंच पर पहली बार अपना दम दिखाएंगे।

आज इस लेख में हम ऐसे तीन दिग्गज खिलाड़ियों की बात करेंगे, जो अपनी-अपनी टीमों के लिए मैच विजेता साबित हो सकते हैं।

#3 क्रिस गेल (वेस्ट इंडीज़)

क्रिस गेल

वेस्ट इंडीज़ के पूर्व कप्तान व बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज़ क्रिस गेल इस सूची में तीसरे स्थान पर आते हैं। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज़ ने अपने वनडे करियर की शुरुआत साल 1999 में भारत के खिलाफ की थी, और तब से यह दमदार खिलाड़ी वेस्ट इंडीज़ के लिए 289 मुकाबलों में 38 की औसत और 87 के स्ट्राइक रेट से 10151 बना चुका है।

गेल ने साल 2004 में खेली गई चैंपियंस ट्रॉफी में ताबड़तोड़ प्रदर्शन किया, और टूर्नामेंट में 474 रन बनाकर और 8 विकेट अपने नाम करते हुए विश्व क्रिकेट में काफी सुर्खियां बटोरी थी। ऑस्ट्रेलिया में खेले गए 2015 क्रिकेट विश्वकप में गेल ने विश्वकप इतिहास का सबसे पहला दोहरा शतक लगाया। गेल ने यह दोहरा शतक टूर्नामेंट के 15वें मुकाबले में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ सिर्फ 147 गेंदों में लगाया था, जिसमें 10 चौके और 16 छक्के शामिल थे।

साल 2019 में गेल शानदार फॉर्म में हैं, और इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई पिछली सीरीज़ में उन्होंने 4 मुकाबलों में 424 रन बनाए थे। गेल के इसी दमदार प्रदर्शन के लिए उन्हे प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ चुना गया था। इस साल का विश्वकप गेल का आखिरी विश्वकप होगा, और अगर वेस्ट इंडीज़ को यह खिताब जीतना है, तो बाएं हाथ के इस बल्लेबाज़ को अच्छा प्रदर्शन करते रहना होगा।



1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...