Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: विश्वकप के लिए भारतीय टीम के साथ चार अतिरिक्त गेंदबाजों को किया गया शामिल 

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Published 16 Apr 2019, 14:39 IST
16 Apr 2019, 14:39 IST


Enter caption

आईसीसी विश्व कप 2019 के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है। मुख्य चयनकर्ता एम एसके प्रसाद की अध्यक्षता में टीम चुनी गई है। इस 15 सदस्यीय टीम के अलावा चार तेज गेंदबाजों को अभ्यास सत्र (नेट प्रेक्टिस) के लिये शामिल किया गया है। अब नवदीप सैनी, खलील अहमद, आवेश खान और दीपक चाहर भी भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड जाएंगे।

विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार जैसे तेज गेंदबाज हैं। विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में भारत सिर्फ तीन तेज गेंदबाजों के साथ गया है, जो कि चौंकाने वाला निर्णय नजर आता है। टीम के पास अन्य कोई मुख्य तेज गेंदबाज नही है, हालांकि भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या और विजय शंकर के रूप में ऑल राउंडर मौजूद हैं।

विश्व कप के दौरान भारतीय तेज गेंदबाजों पर अतिरिक्त दबाव न पड़े, इस बात को ध्यान में रखते हुए चयन समिति ने चार तेज गेंदबाजों को टीम में जोड़ने का निर्णय लिया है। यह चारों गेंदबाज इंग्लैंड में विश्व कप की तैयारी में टीम की सहायता करेंगे।

नवदीप सैनी इंडियन प्रीमियर लीग में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से खेलते हैं। उन्होंने अपनी गति से सबको प्रभावित किया है। दायें हाथ के तेज गेंदबाज सैनी 145-150 तक निरन्तर गेंदबाजी कर सकते हैं। वहीं दीपक चाहर चेन्नई सुपरकिंग्स से खेल रहे हैं। उन्होंने इस आईपीएल में अपनी स्विंग गेंदबाजी से कई बल्लेबाजों को छकाया है। खलील अहमद और आवेश खान को इस आईपीएल में अब तक पर्याप्त मौके नहीं मिले हैं।

गौरतलब है कि आगामी विश्व कप 30 मई से इंग्लैण्ड में शुरू होना हैं। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 जून को खेलेगी।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Modified 20 Dec 2019, 22:40 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...