Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019: 4 टीमें जिसमें 5 या उससे ज्यादा ऑलराउंडर मौजूद हैं

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published 31 May 2019, 12:58 IST
31 May 2019, 12:58 IST

Enter caption

वर्ल्ड कप के 12वें संस्करण की शुरुआत 30 मई से हो चुकी है। सभी टीमें वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के लिए अपनी कमर कस चुकी हैं। जैसा कि आप सभी जानते होंगे कि किसी भी टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ियों का बहुत बड़ा महत्व होता है, क्योंकि वो अपनी टीम के लिए गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों विभाग में योगदान दे सकते हैं।

क्रिकेट इतिहास में कुछ मशहूर ऑलराउंडर हुए हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन से कई बार अपनी टीमों को जीत दिलाई है। वर्ल्ड कप 1983 में भारतीय ऑलराउंडर कपिल देव के योगदान को या फिर वर्ल्ड कप 1992 में पाकिस्तानी ऑलराउंडर इमरान खान के योगदान को भला कौन भूल सकता है। दोनों कप्तानों ने अपने देश को पहली बार वर्ल्ड कप का खिताब दिलाया था।

इस बार के वर्ल्ड कप में भी कई शानदार ऑलराउंडर अलग-अलग टीमों की ओर से हिस्सा ले रहे हैं। इस टूर्नामेंट में सबसे कम ऑलराउंडर (2) ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेल रहे हैं। इसके अलावा लगभग सभी टीमों में 4 या उससे अधिक ऑलराउंडर शामिल किए गए हैं।

आज हम आपको 4 ऐसी टीमों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके पास 4 से भी ज्यादा ऑलराउंडर हैं।

#4. बांग्लादेश- 5 ऑलराउंडर:

Enter caption

वर्ल्ड कप के लिए चयनित बांग्लादेश टीम में 5 ऑलराउंडरों को मौका दिया गया हैं। इस टीम में अनुभवी शाकिब अल हसन, महमुदुल्लाह, मेहिदी हसन, मोसद्दक हुसैन और युवा मोहम्मद सैफ़ुद्दीन ऑलराउंडर के तौर पर खेल रहे हैं। बांग्लादेश टीम वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के लिए तो प्रबल दावेदार नहीं मानी जा रही है लेकिन यह प्रबल दावेदार टीमों का समीकरण जरूर बिगाड़ सकती है। अब यह देखना बड़ा ही दिलचस्प रहेगा कि इस टीम के ऑलराउंडर वर्ल्ड कप में कैसा प्रदर्शन करते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Modified 20 Dec 2019, 23:16 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...