Create

World Cup 2019: 4 टीमें जिसमें 5 या उससे ज्यादा ऑलराउंडर मौजूद हैं

Enter caption

वर्ल्ड कप के 12वें संस्करण की शुरुआत 30 मई से हो चुकी है। सभी टीमें वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के लिए अपनी कमर कस चुकी हैं। जैसा कि आप सभी जानते होंगे कि किसी भी टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ियों का बहुत बड़ा महत्व होता है, क्योंकि वो अपनी टीम के लिए गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों विभाग में योगदान दे सकते हैं।

क्रिकेट इतिहास में कुछ मशहूर ऑलराउंडर हुए हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन से कई बार अपनी टीमों को जीत दिलाई है। वर्ल्ड कप 1983 में भारतीय ऑलराउंडर कपिल देव के योगदान को या फिर वर्ल्ड कप 1992 में पाकिस्तानी ऑलराउंडर इमरान खान के योगदान को भला कौन भूल सकता है। दोनों कप्तानों ने अपने देश को पहली बार वर्ल्ड कप का खिताब दिलाया था।

इस बार के वर्ल्ड कप में भी कई शानदार ऑलराउंडर अलग-अलग टीमों की ओर से हिस्सा ले रहे हैं। इस टूर्नामेंट में सबसे कम ऑलराउंडर (2) ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेल रहे हैं। इसके अलावा लगभग सभी टीमों में 4 या उससे अधिक ऑलराउंडर शामिल किए गए हैं।

आज हम आपको 4 ऐसी टीमों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके पास 4 से भी ज्यादा ऑलराउंडर हैं।

#4. बांग्लादेश- 5 ऑलराउंडर:

Enter caption

वर्ल्ड कप के लिए चयनित बांग्लादेश टीम में 5 ऑलराउंडरों को मौका दिया गया हैं। इस टीम में अनुभवी शाकिब अल हसन, महमुदुल्लाह, मेहिदी हसन, मोसद्दक हुसैन और युवा मोहम्मद सैफ़ुद्दीन ऑलराउंडर के तौर पर खेल रहे हैं। बांग्लादेश टीम वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के लिए तो प्रबल दावेदार नहीं मानी जा रही है लेकिन यह प्रबल दावेदार टीमों का समीकरण जरूर बिगाड़ सकती है। अब यह देखना बड़ा ही दिलचस्प रहेगा कि इस टीम के ऑलराउंडर वर्ल्ड कप में कैसा प्रदर्शन करते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

# पाकिस्तान- 5 ऑलराउंडर:

Enter Caption

इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम का नेतृत्व सरफराज अहमद कर रहे हैं। सरफराज अहमद की कप्तानी में पाकिस्तान ने साल 2017 में इंग्लैंड में खेले गए चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था। पाकिस्तानी टीम में 5 शानदार ऑलराउंडर शामिल हैं, जो किसी भी टीम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने की क्षमता रखते हैं। इस टीम में सबसे कम अनुभवी ऑलराउंडर शादाब खान हैं जिन्होंने 34 वनडे मैच खेले हैं। इसके अलावा शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज़, इमाद वसीम और हैरिस सोहेल भी वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा हैं।

#श्रीलंका- 6 ऑलराउंडर:

Enter Caption

दिमुथ करुणारत्ने की अगुवाई वाली श्रीलंका की टीम 6 ऑलराउंडरों के साथ वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने जा रही है। वर्ल्ड कप 2015 के बाद से श्रीलंकाई टीम के प्रदर्शन में काफी गिरावट आई है। लेकिन इस वर्ल्ड कप में वे एक बार फिर अपना दम-खम दिखाने को तैयार हैं। इस टीम में पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज, थिसारा परेरा, धनंजय डी सिल्वा, इसुरु उडाना, जीवन मेंडिस और मिलिंदा श्रीवर्धना ऑलराउंडर के तौर पर शामिल हैं।

#इंग्लैंड- 6 ऑलराउंडर:

Enter Caption

मेजबान टीम इंग्लैंड इस बार का वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। इंग्लैंड पिछले कुछ सालों से घरेलू मैदानों पर उम्दा प्रदर्शन कर रही है। हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज में 4-0 से जीत हासिल की थी।

इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम में 6 ऑलराउंडर शामिल किए गए हैं। जोफ्रा आर्चर को छोड़ दें तो लगभग सभी ऑलराउंडरों का वैश्विक स्तर पर प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। हालांकि जोफ्रा आर्चर का अंतरराष्ट्रीय अनुभव अभी बहुत कम है। उन्होंने अब तक सिर्फ 3 वनडे मैच खेले हैं।

इसके अलावा इस टीम में अनुभवी बेन स्टोक्स, मोईन अली, क्रिस वोक्स, टॉम करन और लियाम डॉसन ऑलराउंडर के तौर पर खेल रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment