Create
Notifications

वर्ल्ड कप 2019: 5 तेज गेंदबाज जो टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट ले सकते हैं

Auजी
Ankit Pasbola
ANALYST
Modified 17 May 2019
टॉप 5 / टॉप 10

इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां संस्करण अब समाप्त हो चुका है। फाइनल मुकाबले में बाजी मारकर मुंबई इंडियंस ने अपना लोहा मनवाया है। रोहित शर्मा ने आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में अपना नाम दर्ज करवाया है। अब कुछ दिनों के बाद क्रिकेट का महासंग्राम (विश्वकप) शुरू होना है।

तीस मई से इंग्लैड एंड वेल्स में विश्व कप की शुरूआत होनी है। इस बार प्रतियोगिता में दुनिया की श्रेष्ठ दस टीमें हिस्सा लेंगी। प्रतियोगिता का प्रारूप राउंड रॉबिन है, जिसमें प्रत्येक टीम अन्य सभी टीमों से कम से कम एक मैच खेलती है। विश्व कप का फाइनल मुकाबला 14 जुलाई को खेला जाएगा।

क्रिकेट के संदर्भ में एक कहावत है कि बल्लेबाज मैच जिताते हैं जबकि गेंदबाज टूर्नामेंट जिताते हैं। इसीलिए विश्व कप जैसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट को जीतने के लिए किसी भी टीम को अच्छे तेज गेंदबाज की जरूरत होती है।

आज हम बात करेंगे कुछ ऐसे ही तेज गेंदबाजो की जो आगामी विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट ले सकते हैं:

#1 जसप्रीत बुमराह

Indस्की

भारतीय टीम को विश्व कप के लिये पसंदीदा टीम माना जा रहा है। विश्व कप के लिए चयनित 15 सदस्यीय टीम काफी सन्तुलित नजर आ रही है। निश्चित ही जसप्रीत बुमराह की उपस्थिति टीम को मजबूती प्रदान करती है। बुमराह के गेंदबाजी एक्शन को क्रिकेट में आदर्श तो नहीं कहा जा सकता, मगर विचित्र की संज्ञा दी जा सकती है। विचित्र गेंदबाजी एक्शन के कारण ही बुमराह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सफल हुए हैं। उनकी यॉर्कर मारने की क्षमता अद्भुत है।

जसप्रीत बुमराह ने अब तक 49 मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है। इस दौरान उन्होंने 22.15 की औसत से 85 विकेट अपने नाम दर्ज किए हैं। इस बीच उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 27 रन देकर 5 विकेट लेना रहा है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं। 

1 / 5 NEXT
Published 17 May 2019
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now