Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: टूर्नामेंट के 5 सबसे तेज गेंदबाज

KR Beda
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
16 Jul 2019, 20:20 IST

मिचेल स्टार्क ने इस वर्ल्ड कप में सनसनीखेज गेंदबाजी की
मिचेल स्टार्क ने इस वर्ल्ड कप में सनसनीखेज गेंदबाजी की

वर्ल्ड कप 2019 का रोमांचक सफ़र रविवार को समाप्त हो गया, जब इंग्लैंड ने इतिहास में पहली बार विश्व चैंपियन का ताज पहना। इस टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में कई नाटकीय मोड़ आये। मामुली अंतर से जीत हासिल कर इंग्लैंड विश्व कप इतिहास में सबसे कम अन्तराल से जीत दर्ज करने वाली टीम बन गयी।

मैच के टाई होने के बाद दोनों टीमों ने सुपर ओवर में 15-15 रन बनाए। जिसके बाद बाउंड्री को पैमाना मानते हुए मेजबान इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया। कई भविष्यवाणियों के विपरीत इस टूर्नामेंट में बल्ले और गेंद के बीच जबरदस्त प्रतिस्पर्धा देखने को मिली।

इस वर्ल्ड कप में तेज गेंदबाजों ने अपना दबदबा बनाया और उनमें से कुछ ने 90 मील प्रति घंटे से भी अधिक की रफ़्तार से गेंदबाजी की। कगिसो रबाडा, पैट कमिंस, जसप्रीत बुमराह, वहाब रियाज, ओशेन थॉमस, और मोहम्मद शमी जैसे गेंदबाजों ने तेज गति से बल्लेबाजों को परेशान किया और कई विकेट चटकाए।

आइये एक नजर डालते है इस टूर्नामेंट के 5 सबसे तेज गेंदबाजों पर:

# 5 शैनन गैब्रियल (वेस्टइंडीज):

शैनन गैब्रियल 
शैनन गैब्रियल 

वेस्टइंडीज के लिए यह टूर्नामेंट बेहद खराब रहा। इस पूरे टूर्नामेंट में वो 9 में से मात्र 2 मैचों में ही जीत दर्ज कर सके और अंक तालिका में नौवें स्थान पर अपना सफ़र समाप्त किया। हालांकि कई मौकों पर वो जीत के काफी करीब थे, लेकिन दबाव में बिखर गए और हार का सामना करना पड़ा। टीम के कई खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन बतौर टीम वो मैच जीतने में विफल रहे। इस टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज की टीम तेज गेंदबाजों से भरी हुई थी जिसमें से शैनन गैब्रियल भी एक थे।

इस टूर्नामेंट में गैब्रियल ने मात्र 3 मैच खेले, जिसमें से 2 मैचों में उन्होंने बेहद ख़राब प्रदर्शन किया, जिसके चलते वो 2 विकेट ही ले पाए। हालांकि इससे उनकी गति पर कोई असर नहीं हुआ। वर्ल्ड कप 2019 में उन्होंने अधिकतम 150 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ़्तार से गेंदबाजी की।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...