Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: 5 भारतीय गेंदबाज़ 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं

  • इन गेंदबाजों की स्पीड से भारतीय टीम को विश्वकप जीतने में मिल सकती है मदद
varsha
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 21:07 IST

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने यह साबित कर दिया है, कि वे इस साल होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह से तैयार है। बहुत लंबे समय के बाद हमे भारत का प्रदर्शन विदेशी धरती पर शानदार देखने को मिला। इस दौरान भारतीय गेंदबाजों ने अपनी गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजो को काफी मुसीबत में डाला था। अभी तक भारत ने वर्ल्ड कप 2019 के लिए अपनी प्लेइंग एकादश की घोषणा नही की है।

भारतीय टीम को हमेशा से ही बॉलिंग डिपार्टमेंट में थोड़ा कमजोर माना गया है, लेकिन वर्तमान में भारत के पास ऐसे गेंदबाज़ है जो पूरे विश्व में सर्वश्रेष्ठ माने गए है। वर्ल्ड कप में भारत को ऐसे क्रिकेटर की सख्त आवश्यकता पड़ेगी, जो 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर पाए। क्योंकि किसी भी बल्लेबाज के लिए इस रफ्तार के गेंदबाज को खेलना आसान नहीं होता। तो आइए जान लेते हैं पांच भारतीय गेंदबाजों के बारे में जो 145 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं।

# मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी
मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी भारत की ओर से खेलने वाले दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। मोहम्मद शमी के गेंद फेंकने का एक्शन काफी साधारण दिखता है, लेकिन उनकी बॉल डालने की स्पीड काफी अधिक है। मोहम्मद शमी लगातार 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बिना थके बॉलिंग कर सकते हैं। मोहम्मद शमी की पिच में गेंदबाजी करने की लाइन काफी अच्छी रहती है, इसी के साथ वे आराम से 145 किलोमीटर प्रति घंटे से भी अधिक रफ्तार से यॉर्कर फेंक सकते हैं।

मोहम्मद शमी ने भारत के लिए 55 अंतर्राष्ट्रीय वनडे मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 99 विकेट लिए। मोहम्मद शमी की बाॅलिंग इकोनॉमी 5.52 रन प्रति ओवर है। अपनी सटीक लाइन में गेंदबाजी के कारण मैच के अंतिम ओवरों में यह ओर भी खतरनाक बॉलर बन जाते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Published 24 Jan 2019, 10:49 IST
Advertisement
Fetching more content...