Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: विश्व कप के लिए अम्पायरों और मैच रेफरी के नामों का ऐलान

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 22:48 IST

Eवकके

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने आज आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के लीग चरण के लिए अम्पायरों और मैच रेफरियों की घोषणा की है, जिसमें दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ 22 मैच अधिकारी शामिल हैं। 48 मैचों के टूर्नामेंट के लिए 16 अंपायरों और छह मैच रेफरी को चुना गया है जो टूर्नामेंट में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे ।

विश्व कप का उद्घाटन मैच इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच ओवल में खेला जाएगा जिसमें मैच रेफरी डेविड बून होंगे। ओपनिंग मैच में कुमार धर्मसेना ऑन-फील्ड अंपायरों में से एक होंगे, जबकि पॉल राइफल थर्ड अंपायर की भूमिका निभाएंगे । ब्रूस ऑक्सनफोर्ड दूसरे ऑन-फील्ड अंपायर और जोएल विल्सन मैच के लिए चौथे अंपायर होंगे।

सबसे अनुभवी मैच रेफरी रंजन मदुगले अपने छठे विश्व कप में भाग लेंगे, जबकि क्रिस ब्रॉड और जेफ क्रो के लिए यह चौथा विश्व कप होगा। पाकिस्तान के अलीम डार अपने पांचवें विश्व कप में अंपायरिंग करेंगे वहीं इयान गूल्ड के लिए चौथा और आखिरी वर्ल्ड कप होगा। उन्होंने टूर्नामेंट के बाद संन्यास की घोषणा की है।

आईसीसी के मुताबिक सेमीफाइनल मैचों के लिए अधिकारियों की घोषणा लीग स्तर के खत्म होने और फाइनल के लिए अधिकारियों की घोषणा अंतिम-4 के खत्म होने के बाद होगी।

आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2019 में मैच अधिकारी:

मैच रेफऱी में कोई भारतीय शामिल नहीं हैं और सबसे हैरानी वाली बात ये है कि जवागल श्रीनाथ को मैच रेफरी के तौर पर शामिल नहीं किया गया है।

मैच रेफरी: क्रिस ब्रॉड, डेविड बून, एंडी पायक्रॉफ्ट, जेफ क्रो, रंजन मदुगले और रिची रिचर्डसन ।

अंपायर: अलीम डार, कुमार धर्मसेना, एम. इरासमस, क्रिस गैफनी, इयान गूल्ड, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड केटलब्रो, नाइजल लॉन्ग, ब्रूस ऑक्सनफोर्ड, सुंदरम रवि, पॉल राइफल, रॉड टकर, जोएल विल्सन, माइकल गफ, रुचिरा पल्लियागुरुगे और पॉल विल्सन ।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं




Published 26 Apr 2019, 17:28 IST
Advertisement
Fetching more content...