Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

मोहम्मद शमी की हैट्रिक की वजह से दुनिया अब मुझे भी पहचानेगी: चेतन शर्मा

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:35 IST

मोहम्मद शमी
मोहम्मद शमी

अफगानिस्तान के साथ हुए कांटे के मुकाबले में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने हैट्रिक लेकर अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करवा लिया है। वह विश्वकप में हैट्रिक लेने वाले 10वें और दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। शमी से पहले यह उपलब्धि पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा के नाम दर्ज थी। उन्होंने 1987 के विश्वकप में न्यूजीलैंड के खिलाफ हैट्रिक ली थी। अब चेतन इस बात से खुश नजर आ रहे हैं कि शमी की वजह से एक बार फिर वर्ल्डकप में हैट्रिक लेने की यादें ताजा हो गई हैं। उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करके शमी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि अब इस तेज गेंदबाज की वजह से दुनिया उन्हें भी जानने लगेगी। 

चेतन शर्मा ने कहा कि जब मोहम्मद शमी हैट्रिक लेने के लिए गेंद फेंकने जा रहे थे तो मेरा दिल कह रहा था कि वह विकेट जरूर लेंगे। जैसे ही शमी ने मुजीब उर रहमान को 145 किमी की रफ्तार वाली गेंद पर बोल्ड किया, वैसे ही मैं अपनी जगह से करीब चार फीट ऊपर खुशी की वजह से उछल पड़ा। राइट आर्म बॉलर शमी ने हैट्रिक के दौरान दो गेंदों पर लेग स्टंप उखाड़ दिए। शमी की हैट्रिक देखने के बाद मुझे 32 साल पहले का नागपुर का वीसीए ग्राउंड याद आने लगा। शमी ने एक बार फिर 1987 विश्वकप की यादों को ताजा कर दिया है। मौजूदा सदी के युवाओं को शायद ही पता होगा कि मैंने कई साल पहले क्या किया था।

उन्होंने आगे कहा कि हालांकि, हैट्रिक लेने से पहले महेंद्र सिंह धोनी ने मोहम्मद शमी से कुछ कहा था। मुझे मालूम है कि उन्होंने हैट्रिक लेने के बारे में ही बात की होगी। 1987 के विश्वकप के दौरान कपिल देव ने भी मुझसे यही कहा था कि सीधी गेंद विकेट टू विकेट फेंको। ऐसा करना इसलिए जरूरी है क्योंकि नया बल्लेबाज हैट्रिक की वजह से पहले से ही नर्वस होगा। वह आपकी हैट्रिक को रोकने की कोशिश करेगा। ऐसे में आपके पास हैट्रिक लेने का बड़ा चांस होगा। भारतीय गेंदबाज बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। मैं आशा करता हूं कि वह इसी तरह गेंदबाजी करते रहें और तीसरी बार विश्वकप जीतकर भारत लाएं। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 25 Jun 2019, 11:42 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...