COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: टूर्नामेंट में भाग ले रहे एशियाई खिलाड़ियों की संयुक्त एकादश

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
3.15K   //    02 May 2019, 16:04 IST

Enter caption

वर्ल्ड कप शुरू होने में लगभग एक माह बाकी है। इस टूर्नामेंट में आईसीसी रैंकिंग में शामिल शीर्ष 10 टीमें हिस्सा लेने वाली हैं। गौरतलब हो कि जिम्बाब्वे 32 साल बाद वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लेगी बल्कि उसको पछाड़कर अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप में जगह बना लिया है। वर्ल्ड कप में एशिया की 5 टीमें भाग लेने वाली हैं, यह टीमें हैं- भारत, अफगानिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और पाकिस्तान।

भारत की ओर से विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों पर सबकी नजरें टिकी होंगी। विराट कोहली और रोहित शर्मा आईसीसी रैंकिंग में क्रमशः पहले एवं दूसरे स्थान पर हैं। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह विश्व के शीर्ष गेंदबाज हैं। जबकि अफगानिस्तान टीम की ओर से राशिद खान पर सबकी नजरें होंगी। मिस्ट्री स्पिनर राशिद खान विश्व भर की टी20 लीग में अपना नाम रोशन कर चुके हैं। इसके अलावा श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा भी अपना जलवा दिखाने के लिए तैयार हैं।

आज हम टूर्नामेंट में भाग लेने वाले एशियाई खिलाड़ियों को मिलाकर बनाई गई संयुक्त एकादश के बारे में बताने जा रहे हैं।

#1. रोहित शर्मा (भारत):

Enter caption

भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा वर्ल्ड कप में पूरे एशिया से सबसे मजबूत सलामी बल्लेबाज होंगे जो वर्ल्ड के किसी भी सलामी बल्लेबाज के मुकाबले शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं। रोहित शर्मा इस समय वनडे क्रिकेट में विश्व के दूसरे शीर्ष बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा ने 2015 के वर्ल्ड कप में 8 मैचों में 47.14 की औसत से 330 रन बनाए थे जिसमें 1 शतक और 2 अर्धशतक शामिल था, जबकि 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी में उन्होंने 5 मैचों में 76.0 की औसत से 304 रन बनाए थे, जिसमें 1 शतक और 2 अर्धशतक शामिल था।

2. फखर जमान (पाकिस्तान):

Enter caption

पिछले 1-2 सालों में अच्छे सलामी बल्लेबाज की छवि बना चुके पाकिस्तान के फखर जमान ने भारत के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में शानदार शतक लगाकर अपनी टीम को मजबूती प्रदान की थी। इस मैच में पाकिस्तान ने बड़े अंतर से जीत हासिल की थी। उन्होंने उस सीरीज में 4 मैचों में 63.0 की औसत से 252 रन बनाए थे जिसमें 1 शतक और 2 अर्धशतक शामिल थे। फखर जमान एकदिवसीय क्रिकेट में दोहरा शतक भी जड़ चुके हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...