Create
Notifications
Advertisement

World cup 2019 : लीग चरण के मैचों के लिए रिजर्व डे न रखने के फैसले पर आईसीसी का बड़ा बयान

  • आईसीसी ने अपने बचाव में कहा कि ऐसा संभव नहीं था
ANALYST
न्यूज़
Modified 12 Jun 2019, 15:08 IST

Three games have already been washed out at this world cup

विश्वकप 2019 में बारिश के कारण लगातार बाधित हो रहे और रद्द हो रहे मैचों के कारण आईसीसी की जमकर आलोचना हो रही है। टीमों का कहना है कि आईसीसी को लीग चरण के मैचों के लिए रिजर्व डे रखना चाहिए था। वहीं अब इसके बाद आईसीसी ने भी इस मामले पर बचाव करते हुए बड़ा बयान दिया है।

दरअसल विश्वकप 2019 में बारिश के कारण 4 दिनों के अंदर तीन मैच रद्द हो चुके हैं। वहीं बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच मैच रद्द होने के बाद इस वर्ल्ड कप में बारिश की वजह से सबसे ज्यादा बार मैच रद्द होने का रिकॉर्ड बन गया है। इससे पहले 1992 और 2003 के विश्वकप में बारिश के कारण सबसे ज्यादा मैच प्रभावित हुए थे। वहीं आईसीसी के लीग चरण के मैचों के लिए रिजर्व डे न रखने के फैसले की आलोचना भी हो रही है।

इस मामले पर अब आईसीसी के सीईओ डेव रिचर्डसन ने अपने फैसले का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि हर मैच के लिए रिजर्व डे रखने से टूर्नामेंट की अवधि काफी लंबी हो जाएगी और व्यवहारिक रूप से ऐसा करना बेहद मुश्किल होगा।

उन्होंने कहा कि ये पिच की तैयारी, यात्रा में लगने वाला समय, आवास और स्थल की उपलब्धता, टूर्नामेंट स्टाफिंग, अधिकारियों की उपलब्धता, प्रसारण लॉजिस्टिक्स और खासतौर पर दर्शकों की मैच के लिए यात्रा अवधि पर भी प्रभाव डालेगा। इसके साथ ही यह भी गारंटी नहीं है कि लीग चरण के मैचों के लिए रिजर्व डे के दिन बारिश नहीं होगी।

गौरतलब हो कि आईसीसी ने टूर्नामेंट के नॉक आउट मैचों के लिए रिजर्व डे रखे हैं लेकिन बारिश से प्रभावित होने वाले लीग चरण के मैचों के लिए रिजर्व डे नहीं रखे गए हैं। वहीं बांग्लादेश के कोच स्टीव रोड्स शुरुआती विश्वकप मैचों के लिए रिजर्व डे नहीं होने के आईसीसी के फैसले से खुश नहीं थे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Published 12 Jun 2019, 15:08 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit