Create
Notifications

वर्ल्ड कप 2019: एमएस धोनी को सेना के लोगो वाले ग्लव्स के साथ मैदान पर उतरने की इजाजत नहीं मिलेगी

Enter caption
Richa Gupta

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 अपने मुकाबलों से ज्यादा भारतीय खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी के विकेट कीपिंग ग्लव्स को लेकर सुर्खियां बंटोर रहा है। तूल पकड़ते विवाद पर अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने अपना रुख साफ कर दिया है। उसने कहा है कि धोनी विकेट कीपिंग दस्तानों पर 'बलिदान बैज' के निशान के साथ वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाएंगे। आईसीसी ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि माही को इन विकेटकीपिंग दस्तानों के साथ वर्ल्ड कप में उतरने की इजाजत ही नहीं दी जा सकती है। यह नियमों के विरुद्ध है।

आईसीसी ने अपने बयान में कहा कि बीसीसीआई को जवाब दे दिया गया है कि धोनी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में जिस तरह के 'सेना के खास लोगो' वाले दस्ताने पहनकर विकेटकीपिंग की थी। अब उन दस्तानों को आगे के मैचों में पहनकर खेलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। आईसीसी के नियम किसी व्यक्तिगत संदेश या प्रतीक चिह्न को पोशाक या उपकरण पर लगाने की अनुमति नहीं देते हैं। धोनी के ग्लव्स पर लगा लोगो उस नियम का उल्लघंन करता है कि विकेटकीपिंग दस्तानों पर किन-किन चीजों को लगाने की अनुमति दी जाती है।

इससे पहले बीसीसीआई धोनी के ग्लव्स पर बलिदान बैज के निशान को न हटाने के समर्थन में उतर आई थी। उसने आईसीसी से इस लोगो के साथ धोनी के खेलने की इजाजत मांगी थी। बोर्ड के सीईओ चीफ विनोद राय ने कहा था कि हम आईसीसी से इस बारे में अनुमति लेने के लिए पहले ही पत्र लिख चुके हैं। हम अपने खिलाड़ियों के साथ खड़े हैं। यह लोगो किसी धर्म का प्रतीक नहीं है और न ही कमर्शियल है। हमने आईसीसी के नियमों का उल्लंघन नहीं किया है। पहले यह माना जा रहा था बीसीसीआई अपने प्रभाव से आईसीसी पर दबाव डालकर अपनी बात मनवा लेगा लेकिन आईसीसी ने सख्त रुख अपनाते हुए उसे सिरे से खारिज कर दिया है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...