Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019: अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के लिए क्या हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI

SENIOR ANALYST
प्रीव्यू
Modified 20 Dec 2019, 23:33 IST

ऋषभ पंत और विजय शंकर
ऋषभ पंत और विजय शंकर

वर्ल्ड कप में आज भारतीय टीम का मुकाबला अफगानिस्तान से होगा। साउथैंप्टन के रोज बाउल स्टेडियम में दोपहर 3 बजे से ये मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम का प्रदर्शन अभी तक इस टूर्नामेंट में शानदार रहा है लेकिन टीम के कई अहम खिलाड़ी लगातार चोट से जूझ रहे हैं। पहले शिखर धवन बाहर हुए, उसके बाद भुवनेश्वर कुमार चोटिल हुए और अब विजय शंकर को भी हल्की चोट लगी है।

इन खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद सबसे बड़ा सवाल ये उठता है कि अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में भारतीय टीम किन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकती है। भुवनेश्वर कुमार की जगह मोहम्मद शमी को शामिल किया जाना तय है। लेकिन क्या ऋषभ पंत को अंतिम एकादश में जगह मिलेगी, जिन्हें धवन की जगह टीम में शामिल किया गया है। अगर ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया जाता है तो फिर विजय शंकर को बाहर बैठना पड़ेगा। विजय शंकर टीम में एक ऑलराउंडर के तौर पर खेलते हैं जो जरूरत पड़ने पर गेंदबाजी भी कर सकते हैं। इसलिए उन्हें बाहर बैठाना थोड़ा मुश्किल होगा। नंबर 4 की पोजिशन के लिए पंत और विजय शंकर में से किसी एक को चुनना होगा।

पंत जहां बाएं हाथ का बल्लेबाज होने की वजह से बैटिंग ऑर्डर में एक विविधिता प्रदान करते हैं तो वहीं विजय शंकर की गेंदबाजी उन्हें मजबूत दावेदार बनाती है। ऐसे में देखना ये होगा कि इन दोनों खिलाड़ियों में से किसे खेलने का मौका मिलता है। वैसे अगर देखा जाए तो विजय शंकर के खेलने की उम्मीद ज्यादा है, क्योंकि वो एक मैच खेल चुके हैं और पाकिस्तान के खिलाफ 2 विकेट भी चटकाए थे। ऐसे में उनका आत्मविश्वास भी काफी बढ़ गया होगा। हालांकि देखना होगा कि उनकी चोट कितनी गहरी है। अगर वो चोटिल हुए तो पंत को भी मौका मिल सकता है।

आइए जानते हैं भारतीय टीम किन 11 खिलाड़ियों के साथ आज मैदान में उतर सकती है:

रोहित शर्मा, के एल राहुल, विराट कोहली, विजय शंंकर, एम एस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 22 Jun 2019, 10:57 IST
Advertisement
Fetching more content...