Create

क्या वर्ल्ड कप टीम में चयनित न होने वाले अंबाती रायडू का अंतरराष्ट्रीय सफर समाप्त हो जाएगा?

Ambati Rayudu

वर्ल्ड कप 2019 के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है। हैरानी की बात यह है कि लगभग 1 साल से चौथे स्थान पर बल्लेबाजी करके खुद को साबित कर रहे अंबाती रायडू को वर्ल्ड कप टीम में मौका नहीं मिला है। इस फैसले से क्रिकेट दिग्गज भी हैरान हैं। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर भी अंबाती रायडू को टीम में जगह मिलने से बेहद हैरान हैं।

गौरतलब हो कि अंबाती रायडू न्यूजीलैंड दौरे पर 5 मैचों की एकदिवसीय सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने इस सीरीज में 5 पारियों में 63.33 की औसत से 190 रन बनाए थे जिसमें एक अर्धशतक शामिल था। उन्होंने पांचवें वनडे में 113 गेंदों पर 90 रनों की शानदार पारी खेली थी जिसकी बदौलत भारतीय टीम को 35 रनों से जीत हासिल हुई।

हालांकि अंबाती रायडू ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर अपना जलवा बिखेरने में नाकामयाब रहे। उन्होंने 3 मैचों में 11 की औसत से मात्र 33 रन बनाए थे। जिसमें उन्होंने क्रमशः 2, 18 और 13 रनों की पारियां खेली थी। लेकिन फिर भी उन्होंने न्यूजीलैंड जैसे विदेशी पिच पर शानदार प्रदर्शन किया था। अब ऐसे में यह सवाल उठना लाजमी है कि क्या अब अंबाती रायडू का अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट कैरियर समाप्त हो चुका है ?

गौरतलब हो कि अंबाती रायडू ने नवम्बर 2018 में रेड बॉल क्रिकेट छोड़ने की घोषणा करते हुए सीमित ओवरों वाले क्रिकेट में ध्यान केंद्रित करने की बात कही थी। जिसके बाद उन्होंने रणजी ट्रॉफी खेलना बंद कर दिया था। ऐसे में उन्हें वर्ल्ड कप टीम में जगह न मिलना उनके अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट भविष्य पर खतरा है।

अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भी एक ट्वीट के जरिए अंबाती रायडू के चयन न होने पर हैरानी जताई है। आईसीसी ने 5 भारतीय बल्लेबाजों की न्यूनतम 20 पारियों का आकलन करके ट्वीट करते हुए क्रिकेट फैन्स से पूछा कि क्या रायडू को वर्ल्ड कप टीम में होना चाहिए था? आईसीसी ने इस ट्वीट में यह भी लिखा कि उन्हें वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा माना जा रहा था।

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के चयन से पहले पूर्व भारतीय मध्यक्रम बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण और पूर्व मुख्य चयनकर्ता किरण मोरे का मानना था कि मध्यक्रम में नंबर 4 पर रायडू के होने से टीम इंडिया के मध्यक्रम को मजबूती मिलेंगी, लेकिन इस बार चयनकर्ताओं ने कुछ और ही सोचकर टीम चयनित किया।

अब ऐसे में यह देखना बड़ा ही दिलचस्प होगा कि क्या अंबाती रायडू अपने बेहतर प्रदर्शन से एक बार फिर राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं या नहीं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment