वर्ल्ड कप 2019: इशांत शर्मा और अक्षर पटेल दो अन्य स्टैंड बाई खिलाड़ी

Ankit
Enter caption

आईसीसी विश्व कप 2019 के लिये भारतीय टीम का ऐलान किया जा चुका है। टीम में जगह नहीं बनाने के कारण अम्बाती रायडू और ऋषभ पंत काफी चर्चा में रहे हैं। इन दोनों खिलाड़ियों को स्टैंड बाई में शामिल किया गया है। इनके अलावा इशांत शर्मा, नवदीप सैनी और अक्षर पटेल भारतीय टीम के स्टैंड बाई होंगे।

बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा कि,"इशांत,अक्षर, पंत, रायडू और सैनी को पता है कि उन्हें स्टैंड-बाई में रखा गया है। बोर्ड ने उन्हें इस बारे में सूचित किया है। इनमें से चार खिलाड़ी टीम के साथ इंग्लैण्ड नहीं जायेंगे। सिर्फ नवदीप सैनी भारतीय टीम के साथ इंग्लैण्ड जाएंगे। हम स्टैंड बाई के लिए दो बल्लेबाजों, दो तेज गेंदबाज और एक स्पिनर को देख रहे थे। जैसा कि आप जानते हैं, इस विश्व कप का प्रारूप राउंड रोबिन है। प्रत्येक टीम को टूर्नामेंट में प्रत्येक टीम से मैच खेलना है अतः टूर्नामेंट काफी लंबा है।"

दायें हाथ के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने काफी समय से एकदिवसीय मैच नहीं खेला है। उन्होंने इंग्लैंण्ड में साल 2013 में आयोजित चैंपियंस ट्रॉफी में भी हिस्सा लिया था। 2016 में उन्होंने अपना आखिरी एकदिवसीय मैच खेला था। वह इस समय टेस्ट टीम में स्थाई सदस्य हैं।

अधिकारी ने इशांत के चयन को लेकर कहा कि,"आप बाजार में अनुभव नहीं खरीद सकते। इसके अलावा, इशांत एक गेंदबाज के रूप में परिपक्व हो गए हैं और जानते हैं कि उनके लिए क्या आवश्यक है। टूर्नामेंट की भव्यता को देखते हुए, यह महसूस किया गया कि दबाव की स्थिति में वह बेहतर विकल्प हो सकते हैं। उन्होंने पहले भी ऐसा किया है और वह इसे फिर से कर सकते हैं।"

भारतीय टीम सिर्फ तीन तेज गेंदबाजों के साथ इंग्लैंड जाएगी। ऐसे में बीसीसीआई का दो अन्य तेज गेंदबाजों को स्टैंड बाई में रखने का फैसला सराहनीय है।

Hindi cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now