Create
Notifications
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019 : इंग्लैंड की तेज पिचें अब धीमी होती जा रही हैं -जसप्रीत बुमराह

  • बुमराह ने कहा कि भारतीय टीम में हर खिलाड़ी अपनी जिम्मेदारी निभा रहा है
Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Modified 09 Jul 2019, 09:49 IST

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

भारत की गेंदबाजी में सबसे मजबूत स्तंभ माने जाने वाले जसप्रीत बुमराह का कहना है कि विश्व कप में आगे आने वाला समय गेंदबाजों के साथ बल्लेबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण होने वाला है। इसकी वजह है कि विकेट अब तेज से धीमे हो रहे हैं। इससे सेमीफाइनल और फाइनल मैच काफी रोमांचक साबित होते हुए नजर आ सकते हैं। 

बुमराह ने कहा कि भारत और श्रीलंका के बीच हुए मैच को ही ले लीजिए। अंतिम लीग मैच में विकेट उतना धीमा नहीं हुआ, जितनी भारतीय टीम ने उम्मीद लगाई थी। किसी दिन कोई बल्लेबाज रन बना सकता है तो किसी दिन नहीं। ऐसे में रन बनाने वाले दिन बल्लेबाजों को पूरा श्रेय दिया जाना चाहिए। हालांकि, गहराई से विकटों को देखा जाए तो आलम यह है कि विकेट धीमे हो गए हैं। 

उन्होंने आगे कहा कि भारतीय टीम धीमी पिच पर भी विकेट लेने के लिए तैयार है। टीम में हर कोई अपनी जिम्मेदारी समझ रहा है और उसका पूरी तरह निर्वहन कर रहा है। हमें खुशी है कि हर खिलाड़ी का योगदान मिल रहा है। मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या और मैंने विकेट लिए हैं। ये काफी सकारात्मक संकेत है। यह स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की निशानी है। हमें न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइन मैच में इसका फायदा मिलेगा। 

भारत का सेमीफाइनल में मंगलवार को मुकाबला न्यूजीलैंड से है। मैच के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ी फिट नजर आ रहे हैं। जसप्रीत बुमराह की बात करें तो उन्होंने अभी तक विश्वकप में खेले आठ मैचों में 17 विकेट हासिल किए हैं। गेंदबाजों में सबसे अच्छी इकॉनमी बुमराह (4.49) की ही रही है। यह तो सच है कि जिस तरह अन्य गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाज आक्रामक रूप से खेलते हैं, वैसा रवैया वे बुमराह के सामने नहीं अपना पाते हैं। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Published 09 Jul 2019, 09:49 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit